कक्षा 9 की किताब में शामिल हुआ डेटिंग और रिलेशनशिप पर नया चैप्टर, डेटिंग ऐप Tinder ने दे डाली ये सलाह

कैटफ़िशिंग और साइबरबुलिंग जैसी आधुनिक डेटिंग घटनाओं पर बेस्ड ये चैप्टर लोगों का ध्यान खींच रहा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
अब स्कूल में पढ़ाया जाएगा डेटिंग का पाठ !

क्लास 9 की वैल्यू एजुकेशन टेक्स्टबुक का एक चैप्टर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसकी वजह भी काफी कमाल की है. इस किताब का एक चैप्टर डेटिंग और रिलेशनशिप की पेचीदगियों पर बेस्ड है. खुशी नाम की एक यूजर ने इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया जो अब वायरल हो रहा है. कैटफ़िशिंग और साइबरबुलिंग जैसी आधुनिक डेटिंग घटनाओं पर बेस्ड ये चैप्टर लोगों का ध्यान खींच रहा है.

इन विषयों को स्कूल के पाठ्यक्रम में शामिल करने से सोशल मीडिया यूजर्स के बीच चर्चा शुरू हो गई है, कई लोगों ने अपने स्कूल के दिनों को याद किया, जिसमें मैथ, फिजिक्स और केमिस्ट्री की चैप्टर्स थे और वह उसी को रट्टा मारते रहते थे. एडवांस और मॉडर्न एजुकेशन करिकुलम लोगों को रोमांच से भर रहे हैं.

टिंडर ने दिया ये सजेशन

चर्चा के बीच, टिंडर (Tinder) इंडिया ने एक मजाकिया सुझाव दिया कि शायद ब्रेकअप पर काबू पाने पर भी एक चैप्टर होना चाहिए. लोकप्रिय डेटिंग ऐप के इस मजेदार कमेंट ने सोशल मीडिया पर मनोरंजन को और बढ़ा दिया. टिंडर ने लिखा, “अगला चैप्टर: ब्रेकअप से कैसे निपटें.”

इस पोस्ट को अब तक लगभग 8 लाख बार देखा जा चुका है और ढेरों लोगों ने इस पर कमेंट किए हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, इसलिए आजकल के बच्चे, ‘वना बी माई छम्मक छल्लो'. दूसरे ने लिखा, भाई हमने तो सीबीएसई में भी रिप्रोडक्शन वाला चैप्टर खुद पढ़ने को बोल दिया था. वहीं एक अन्य ने लिखा, मुझे ये किताब भेजो, मैं पूरा चैप्टर पढ़ना चाहता हूं.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: AK Jain, पूर्व DGP, UP: 'क्या कर रहा था स्थानीय प्रशासन'? UP News | Hathras Satsang Accident