Space से ऐसे दिखते हैं Egypt के पिरामिड, NASA ने शेयर किये लेटेस्ट फोटोज

अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन, जो लगभग 254 मील (409 किमी) पर है, वहां से पृथ्वी की बेहद सुंदर तस्वीरें सामने आई हैं. नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरों को शेयर किया है, जिन्हें देखकर लोग हैरत में हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (American space agency NASA) ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) से ली गई पृथ्वी की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जो लगभग 254 मील (409 किमी) पर है, वहां से पृथ्वी की बेहद सुंदर तस्वीरें सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रही हैं. नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरों को शेयर किया है, जो यकीनन आपका भी दिल जीत लेंगी. इसके साथ ही मिस्र के काहिरा की तस्वीर को लेकर नासा ने एक सवाल भी पूछा है, जिसका यूजर्स अपने-अपने तरीके से जवाब दे रहे हैं.

यहां देखें पोस्ट

जापान एयरोस्पेस एक्सप्लोरेशन एजेंसी (Japan Aerospace Exploration Agency) के अंतरिक्ष यात्री कोइची वाकाटा (@JAXAjp ) ने ये दिलचस्प तस्वीरें साझा की हैं. उन्होंने अपने लेंस से अबू धाबी की तस्वीर भी खींची थी. इंस्टाग्राम पर इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा गया है कि, दुनिया को अब क्या चाहिए. 

Advertisement

इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए नासा ने बताया कि, यह पहली तस्वीर रूस में बैकल झील की है, जो बर्फ से ढकी हुई है. उन्होंने लिखा है कि, अंतरिक्ष के अंधेरे के विपरीत, पृथ्वी के किनारे यह नीली लाइट से चमक रहा है.

Advertisement

अंतरिक्ष से ली गई दूसरी तस्वीर लिस्बन, पुर्तगाल की है, जो कि 4 फरवरी, 2023 को खींची गई है. यहां टैगस नदी लाल मिट्टी की टाइल वाली छतों के विशाल शहर को विभाजित करती है, जो अंतर्देशीय के करीब हरे क्षेत्रों में फीका पड़ जाता है.

Advertisement

तीसरी छवि मिस्र के काहिरा से 4 फरवरी, 2023 को ली गई है. तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा गया है कि, शहर रेत के रंग की जमीन पर बैठा दिख रहा है. साथ ही अंदर और बाहर जाने वाली सड़कों का विवरण दिया गया है. क्या आपको दिख रहे हैं पिरामिड?'

Advertisement

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर की गई इन तस्वीरों को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. इन तस्वीरों को अब तक 8 लाख 41 हजार लोग लाइक कर चुके हैं. तस्वीरें देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'मुझे लगता है कि मुझे वह स्थान मिल गया है, लेकिन अभी भी यकीन नहीं है कि मैं सही था, इसके करीब पहुंचना मुश्किल है.' दूसरे यूजर ने लिखा,'पृथ्वी इतनी खूबसूरत जगह है, परेशान है कि हम इसे कैसे बर्बाद कर रहे हैं.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'हां मुझे पिरामिड मिले...यह बहुत साफ दिखाई दे रहा है. इसका मतलब है कि पिरामिड वास्तव में बहुत बड़े हैं.'

Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: मोदी ने ये 3 कहानियां सुनाकर सारे सवालों का जवाब दे दिया