अपनी जान की परवाह किए बगैर बेजुबान को बचाने दलदल में कूदा शख्स, दिल छू लेगा VIDEO

वीडियो में एक शख्स इंसानियत की मिसाल पेश करता नजर आ रहा है, जो अपनी जान को खतरे में डालकर एक बेजुबान जानवर की जान बचा रहा है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
बेजुबान की जान बचाकर इंसानियत का फर्ज अदा कर रहा है पड़ोसी देश का यह शख्स

इंटरनेट पर हर दिन नए-नए वीडियो सामने आते रहते हैं, कुछ हमें चौंका देते हैं, तो कुछ सोचने पर मजबूर कर देते हैं, वहीं कुछ हमें भावनाओं से भर देते हैं और नई उम्मीद जगाते हैं. एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों अफगानिस्तान से सामने आ रहा है, जिसमें एक शख्स इंसानियत की मिसाल पेश करता नजर आ रहा है, जो अपनी जान को खतरे में डालकर एक बेजुबान जानवर की जान बचाता है. सोशल मीडिया पर इस शख्स का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और खूब पसंद किया जा रहा है.

यहां देखें वीडियो

A post shared by The Afghan (@theafghan)

इंस्टाग्राम पर शेयर हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक भेड़ दलदल में फंस कर अपनी जिंदगी से जद्दोजहद कर रहा है, तभी वहां एक शख्स पहुंचता है, जो उस भेड़ को बचाने के लिए खुद दलदल में उतर जाता है और भेड़ का रेस्क्यू करता है. दलदल की वजह से शख्स जैसे ही भेड़ को बचाने के लिए आगे बढ़ता है, उसके पैर कीचड़ में धंसने लगते हैं. ऐसे में वह बैठकर किसी तरह घिसक-घिसक कर आगे बढ़ता है और भेड़ तक पहुंचता है, फिर कीचड़ से खींच कर उसे बाहर निकालता है.

पिघल गया नेटिजन्स का दिल

वीडियो पर 1 लाख 90 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं और लोग इस नेक शख्स की जमकर तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'इंसानियत हर धर्म से ऊपर है.' वहीं दूसरे ने लिखा, 'जानवरों के प्रति संवेदना रखना बेहद जरूरी है.' वहीं तीसरे ने लिखा, 'बड़ी ही खूबसूरत आत्मा है इस शख्स की, जन्नत नसीब हो इन्हें.'

ये भी देखें- आलिया भट्ट को पपराज़ी की गुम हुई चप्पल मिली, उन्होंने उसे वापस सौंपी

Featured Video Of The Day
कैसे जीते थे Tololiang, Tiger Hills की जंग, Retd ब्रिगेडियर Khushal Thakur ने सुनाई वीरता की दास्तां