तेजी से बढ़ रहा है ऑटो रिक्शा का किराया, मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने वीडियो शेयर कर बताया कैसे पता कर सकते हैं मीटर में गड़बड़ी है या नहीं

कई ऑटो वाले ऐसे होते हैं जो मीटर में थोड़ी छेड़छाड़ कर देते हैं, जिसकी वजह से ऑटो का मीटर तेजी से भागने लगता है और किराया ज्यादा आता है. अब मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने इस बार में एक वीडियो शेयर किया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
ऑटो मीटर में गड़बड़ी को लेकर मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने शेयर किया वीडियो

किसी भी ऑटो रिक्शा में सफर करने बैठें तो कुछ लोग पहले ही किराया फिक्स कर लेते है और कुछ लोग कहते हैं कि वो मीटर के हिसाब से किराया देंगे. ये एक स्मार्ट डिसीजन हो सकता है, लेकिन तब जब ऑटो वाले ने भी अपनी ऑटो में लगे मीटर के साथ कोई कारस्तानी न की हो. कई ऑटो वाले ऐसे होते हैं जो मीटर में थोड़ी छेड़छाड़ कर देते हैं, जिसकी वजह से ऑटो का मीटर तेजी से भागने लगता है और किराया ज्यादा आता है. अब मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने इस बार में एक वीडियो शेयर किया है.

ऐसे पकड़ें मीटर में छेड़छाड़

मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है, जिसके कैप्शन में लिखा है कि क्या आप को आश्चर्य हो रहा है कि ऑटो रिक्शा का मीटर इतना तेजी से क्यों चल रहा है. ये कोई रॉकेट साइंस नहीं है. ऑटो रिक्शा के मीटर में कुछ फॉल्ट है या नहीं ये जानने का आसान तरीका है. इस कैप्शन के साथ मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने एक वीडियो भी शेयर किया है. इस वीडियो में एक पुलिस ऑफिसर की आवाज सुनाई दे रही है. जो बता रहा है कि आखिरी डिजिट के बाद अगर कोई ब्लिकिंग प्वाइंट दिखे तो समझ लें कि उस मीटर से छेड़छाड़ की गई है. मीटर बंद होने के बाद भी ये लाइट टिमटिमाती हुई दिख सकती है.

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

इस नंबर पर दें सूचना

इस के बाद एक और ट्वीट में मुंबई पुलिस ने ये जानकारी दी है कि ऐसे फॉल्टी मीटर्स की जानकारी मिलते ही वो किस नंबर पर सूचना दे सकते हैं. ट्वीट के मुताबिक, ऐसे पैसेंजर्स सीधे रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस में जाकर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं या फिर आरटीओ के हेल्पलाइन नंबर्स पर कॉल कर सकते हैं. ट्वीट में मुंबई सेंट्रल और वेस्ट के हेल्पलाइन नंबर्स और ईमेल आईडी भी शेयर किए गए हैं.

Advertisement

ये भी देखें:- Zoo में आज भौंकने लगे पांडा

Featured Video Of The Day
Flight Bomb Threat: एक साथ कई Airlines के अलग अलग विमानों को बम थ्रेट कॉल मिली