सड़क पर खेल रहे बच्चे को डांट रही थी मां, तभी हुआ कुछ ऐसा कि मुश्किल में पड़ी दोनों की जान

कई बार किस्मत हमारा ऐसी जगह साथ देती है जिसकी हम कभी कल्पना भी नहीं कर सकते.  बड़ी-बड़ी अनहोनी लास्ट मोमेंट पर आकर टल जाती हैं. जो हम सभी को अचंभित कर देती है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

'जाको राखे साइयां मार सके न कोए'. यह कहावत तो आप सभी ने सुनी ही होगी. इससे जुड़े अनेक उदाहरण आपको सोशल मीडिया पर देखने को भी मिल जाएंगे. जिसमें लास्ट मोमेंट पर दुर्घटना का शिकार होने से व्यक्ति को बचा लिया जाता है. ऐसा ही एक वीडियो है जो सोशल मीडिया पर काफी लाइक और शेयर किया जा रहा है. इस वीडियो में एक बच्चा सड़क पर खेल रहा, जिसको डांटने के लिए उसकी मां बाहर आती है और अचानक ऐसी घटना हो जाती है कि दोनों ही परेशानी में पड़ जाते हैं. ये एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी, लेकिन मां बच्चे की ढाल बन जाती है.

बड़ी दुर्घटना होते-होते बची 
सोशल मीडिया पर इस समय 14 सेकंड का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. wild content सोशल मीडिया अकाउंट से एक 14 सेकंड का वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें सड़क पर एक छोटा बच्चा खेलता हुआ नजर आ रहा है और अंदर से बाहर आते हुए उसकी मम्मी उस बच्चे को डांटती है. तभी लोहे से बनी बाउंड्री वॉल अचानक दोनों के ऊपर गिर जाती है. इस दुर्घटना में बच्चे की मां को ज्यादा चोट आती है, वहीं बच्चा अपनी मां की वजह से बच जाता है. शेयर किए गए इस वीडियो में कैप्शन दिया गया है कि क्या यह कर्म नहीं है?

लोग बोले- ईश्वर ने किया इशारा
शेयर करने के बाद इस वीडियो को 5.1 मिलियन बार देखा जा चुका है और इस क्लिप पर 14 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. वीडियो को देखकर कुछ लोग इसे कर्मों का फल बता रहे हैं, तो कुछ का कहना है कि अगर मां नहीं होती तो बच्चे का क्या होता? वहीं कुछ ने कहा है कि मां बनी ढाल. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, वह कर्म नहीं है. यह एक दुर्घटना है जो इससे भी बदतर हो सकती थी यदि दुर्घटना के समय केवल बच्चा वहां खड़ा होता. दूसरे ने लिखा, भगवान ने ही बच्चे से कहा होगा, नीचे झुक जाओ.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: UP के Kasganj, Mainpuri, Agra, Kanpur में है आश्रम | NDTV India