NASA ने शेयर किया नेबुला का जादुई Video,ढूंढकर बताइए इसमें कहां नज़र आ रहा है बंदर का सिर ?

नासा ने अब जो नया वीडियो शेयर किया है इसमें लोगों से मंकी हेड नेबुला को खोजने के लिए कहा है. नासा का कहना है कि इस नए वीडियो में बंदर के सिर के आकार वाला नेबुला ढूंढिए और बताइए कि आपको वो कहां दिख रहा है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
N

नासा अक्सर अपने इंस्टाग्राम पेज पर विभिन्न प्रकार के विज़ुअलाइज़ेशन वीडियो शेयर करता है. लोगों को भी नासा के सभी वीडियो काफी पसंद आते हैं और इन वीडियोज के जरिए लोगों को अद्भुत चीजें देखने के साथ ही अंतरिक्ष के बारे में नई जानकारियां भी मिलती हैं. नासा ने अब जो नया वीडियो शेयर किया है इसमें लोगों से मंकी हेड नेबुला को खोजने के लिए कहा है. नासा का कहना है कि इस नए वीडियो में बंदर के सिर के आकार वाला नेबुला ढूंढिए और बताइए कि आपको वो कहां दिख रहा है. हमें उम्मीद है कि नासा (NASA) द्वारा शेयर किया गया ये जादुई निश्चित रूप से आपके होश उड़ा देगा.

उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "मंकी हेड नेबुला का पता लगाएं! यह शानदार हबल विज़ुअलाइज़ेशन 6,400 प्रकाश वर्ष दूर एक तारा बनाने वाले क्षेत्र को दर्शाता है. हबल ने 2014 में अपनी 24वीं वर्षगांठ के लिए औपचारिक रूप से एनजीसी 2174 के रूप में जाना जाने वाला बंदर के सिर के आकार वाले नेबुला की नकल की."

देखें Video:

Advertisement

वीडियो को करीब 18 घंटे पहले शेयर किया गया है. पोस्ट किए जाने के बाद से, क्लिप को लगभग 35,000 लाइक्स मिल चुके हैं. पोस्ट पर ढेर सारे कमेंट्स भी आए हैं. कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दिखाने के लिए दिल के इमोटिकॉन्स भी पोस्ट किए.एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "सुंदर," दूसरे ने लिखा,  "अद्भुत."  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Navaratri 2024: Kim Jong Un या George Soros के साथ डिनर? S Jaishankar ने किसे चुना?
Topics mentioned in this article