ये तो हद हो गई, सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है हरी मिर्च का हलवा, देख लोग बोले- ऊपर वाले से डरो

आज तक आपने रवा से लेकर गाजर, लौकी, मूंग दाल से लेकर कई तरह का हलवे का स्वाद लिया होगा, लेकिन क्या कभी आपने हरी मिर्च का हलवा चखा है. यकीन न हो तो देखें वीडियो.

Advertisement
Read Time: 3 mins
कभी देखा है हरी मिर्च का हलवा, वायरल हो रहा वीडियो.

Green Chilli Halwa: गाजर, लौकी से बना हलवा तो आपने खूब खाया होगा, लेकिन इनके अलावा भी कई ऐसे हलवे आपने बनते देखे होंगे, जिनका स्वाद लाजवाब होता है. आप में से बहुतों को ये हलवा पसंद भी होगा. हलवे का मतलब ही होता है ऐसी कोई डिश जो बहुत मीठी हो. इसके साथ ही घी से लबरेज भी हो. आमतौर पर ऐसा हलवा डिजर्ट के तौर पर खाने के बाद खाया जाता है. अब जरा सोचिए आप हलवा ये सोचकर खाएं कि मुंह मीठा होगा, लेकिन वो हलवा आपके मुंह में मीठा और तीखा जैसा मिला-जुला सा स्वाद घोल दे तो आपको कैसा लगेगा. मुंह में ऐसा स्वाद तब आएगा जब आप हरी मिर्च का हलवा खाएं. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना हरी मिर्च का हलवा, जिसका वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है.

Advertisement

ऐसे बना मिर्ची का हलवा (Mirchi Halwa Ki Recipe)

इंडियन स्ट्रीट फूड नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने ये वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक फैक्ट्री में मिर्ची का हलवा बनता हुआ दिखाई दे रहा है. इस हलवे को बनाने के लिए पहले हरी मिर्च को बारीक काटा गया है. इसके बाद एक भट्टी में कढ़ाई रख कर मिर्च को डाला जाता है. उसके बाद उसमें बहुत सारी शक्कर, हरा रंग, दूध और नारियल का पानी डालने का दावा किया जाता है. इसके बाद लगातार हलवे को पकाते जाते हैं. कुछ ही देर में हलवा बनकर तैयार होता है, जिसे सांचों में फिट कर दिया जाता है. थोड़ी देर में किसी बर्फी की शक्ल में मिर्ची का हलवा दिखाई देता है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट (Mirchi ka Halwa viral video)

इस तरह के हलवे को देखकर यूजर इसे कैंसर हलवा कह रहे हैं. एक यूजर ने कहा कि, 'इसमें नारियल पानी के नाम पर रिफाइन ऑयल यूज किया है. इतना सारा आर्टिफिशियल कलर डाला है. ये मिर्ची का नहीं कैंसर हलवा होना चाहिए.' एक यूजर ने कहा कि, 'इस हलवे से अच्छा है कि कद्दू का हलवा बन कर मिल जाए.' कुछ यूजर्स ने इस हलवे को बीमारियों की वजह भी बताया है. एक यूजर ने सवाल किया कि, 'ये हलवा मीठा लगेगा कि तीखा.'

Advertisement

ये भी देखें- Captain Gopi Thotakura ने रचा इतिहास, अंतरिक्ष में जाने वाले पहले भारतीय सैलानी बने

Featured Video Of The Day
NEET-PG प्रवेश परीक्षा स्थगित, कल होना था Exam, जल्द आएगी नई तारीख | NEET Paper Leak