मिलिए टकर से... सोशल मीडिया स्टार है ये कुत्ता, एकसाल में कमाता है इतने करोड़ रुपए, जानकर फटी रह जाएंगी आंखें

कर्टनी ने जून 2018 में टकर के लिए एक इंस्टाग्राम पेज बनाया, जिस दिन वह उसे 8 सप्ताह की उम्र में मिली थी.

Advertisement
Read Time: 23 mins
मिलिए टकर से... सोशल मीडिया स्टार है ये गोल्डन रिट्रिवर

सोशल मीडिया (Social media) किसी को भी रातों-रात स्टार बना सकता है. अगर ऑनलाइन लोग आपको पसंद करते हैं और आप क्या कर रहे हैं, तो वे आपको पूरे दिल से स्वीकार करते हैं और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखते. इसके कई उदाहरण हमने देखे हैं. आयशा (वायरल पाकिस्तानी लड़की), यशराज मुखाटे (रसोडे मैं कौन था?) या रानू मंडल जैसे लोग, ये कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें रातोंरात पॉप्युलैरिटी मिली है.

लेकिन, क्या आपने कभी किसी ऐसे कुत्ते के बारे में सुना है जो लगभग 8,28,46,400 रुपये कमाता हो? हां, आपने बिलकुल सही पढ़ा है. जब वह 2 वर्ष का था, कोर्टनी बडज़िन और माइक इस गोल्डन रेट्रिवर (Golden Retriever), जिसका नाम टकर (Tucker) है, उसे तबसे संभाल रहे हैं. और तभी से ये प्रायोजित विज्ञापनों से कमाता है. टकर के मालिक कर्टनी बडज़िन ने कहा, "30 मिनट के प्री-रोल के लिए YouTube-पेड पोस्ट कहीं भी $ 40,000 से $ 60,000 (लगभग 33,12,020 रुपये से 49,68,030 रुपये) हो सकता है." कोर्टनी ने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया, "इंस्टाग्राम, से हम तीन से आठ कहानियों से कहीं भी $ 20,000 (लगभग 16,58,282 रुपये) कमाते हैं."

Advertisement

उनके पति माइक सिविल इंजीनियर थे और टकर के मिलने से पहले वह घरों की सफाई करती थीं. कपल ने टकर और उसके पपी को टॉड को पूर्णकालिक रूप से संभालने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी.

Advertisement

इसके अलावा, कर्टनी ने जून 2018 में टकर के लिए एक इंस्टाग्राम पेज बनाया, जिस दिन वह उसे 8 सप्ताह की उम्र में मिली थी. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, जुलाई में डॉगी का पहला वीडियो वायरल हुआ था.

Advertisement

उसके बेटे टॉड के पैदा होने के बाद टकर के फॉलोअर्स काफी हद तक बढ़ गए.

Advertisement

कोर्टनी ने कहा, “हमने उसे एक आइस क्यूब दिया और वह बस उस पर हाथ फेर रहा था. मुझे इस बात का मलाल था कि इतने सारे लोग मेरे कुत्ते में भी उतनी ही दिलचस्पी रखते हैं जितनी कि मैं, जब तक वह 6 महीने का था, उसके 60,000 फॉलोअर्स हो गए थे... यह बहुत था." 

बता दें कि टकर के इंस्टाग्राम पर 3 मिलियन, फेसबुक पर 4.3 मिलियन, ट्विटर पर 62,400 और यूट्यूब पर 5.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

'जोगीरा सारा रा रा' का प्रमोशन, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और नेहा शर्मा ने NDTV से की खास बातचीत

Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: बिहार में पुल टूटने की घटना पर राज्य के विकास सचिव Chaitanya Prasad क्या बोले