सड़क पर गिरा था पेट्रोल, अंकल ने समझा पानी है, बीड़ी सुलगाई और ज़मीन पर फेंक दी माचिस की तीली, फिर जो हुआ, देख डर जाएंगे

घटना आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले के कल्याणदुर्गम कस्बे की है. इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

छोटी सी लापरवाही कितनी खतरनाक साबित हो सकती है, इसका एक ताजा उदाहरण सामने आया है. बीड़ी जलाने के बाद माचिस की तीली को बिना बुझाए फेंकने का नतीजा ऐसा हुआ कि दुकान के बाहर भीषण आग लग गई. घटना आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले के कल्याणदुर्गम कस्बे की है. इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

माचिस की तीली से आग

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक दुकान के बाहर कुछ लोग खड़े हैं. एक शख्स वहीं खड़ा होकर बीड़ी पी रहा होता है. सामने एक मोटरसाइकिल खड़ी है, वहीं सड़क गीली नजर आ रही है. दुकान के बाहर खड़ा एक शख्स बीड़ी जलाता है और माचिस की तीली को लापरवाही से बिना बुझाए नीचे फेंक देता है. खतरे से अंजान ये शख्स सड़क पर गिरे पेट्रोल पर ध्यान नहीं देता. लेकिन छोटी सी चूक बड़ी घटना का कारण बनती है और यहां भीषण आग लग जाती है, गाड़ी भी इस आग की चपेट में आ जाती है. दुकान तक भी ये आग फैल जाती है.

देखें Video:

Advertisement

ये है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति ने पुराने बस स्टैंड के पास एक स्टेशन से पांच लीटर पेट्रोल खरीदा. अपने दोपहिया वाहन पर सवार होने के दौरान, पेट्रोल का डिब्बा फट गया, जिससे ईंधन सड़क पर फैल गया. खतरे से अनजान, एक अन्य व्यक्ति ने बीड़ी जलाई और लापरवाही से माचिस की तीली पेट्रोल के कुंड में फेंक दी. आग तुरंत भड़क उठी, जिसने आस-पास की सड़क किनारे की दुकानों और वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया. स्थानीय निवासियों ने तुरंत कार्रवाई की, आग बुझाने के लिए पानी का इस्तेमाल किया और आगे के नुकसान को रोका.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pager Blast in Lebanon: लेबनान में 1000 लोगों को घायल करने वाले ब्लास्ट के पीछे कौन?
Topics mentioned in this article