VIDEO: काल के गाल में समा रहे इस डॉगी के लिए 'मसीहा' बना ये शख्स, इस तरह मिली नई जिंदगी

सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहा यह वीडियो हर किसी का दिल छू रहा है. वीडियो में एक शख्स सड़क पर घूमने वाले डॉगी के लिए मसीहा बन उसे एक नई जिंदगी देते नजर आ रहा है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
'

इंटरनेट पर जानवरों से जुड़े ऐसे कई वीडियोज देखने को मिलते है, जिनमें से कुछ दिल को छू जाते हैं, तो कुछ वीडियोज देखने के बाद इंसानियत पर से भरोसा उठने लगता है. जानवरों के साथ बुरा व्यवहार करने वाले कुछ लोगों के वीडियोज देखने के बाद दिल में इस बात का दर्द उठने लगता है कि, आखिर कोई इतना निर्दयी कैसे हो सकता है, लेकिन कुछ ऐसे वीडियोज भी सामने आते हैं, जिनमें कुछ लोग अपनी जान की बाजी लगाकर बेजुबानों को नई जिंदगी दे नजर आते हैं. इन वीडियो को देखने के बाद इंसान और इंसानियत पर एक बार फिर भारोसा कायम होने लगता है. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसे देख आप भी इस शख्स की तारीफ करते बिना नहीं थकेंगे.

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहा यह वीडियो हर किसी का दिल छू रहा है. वीडियो में एक शख्स सड़क पर घूमने वाले डॉगी के लिए मसीहा बन उसे एक नई जिंदगी देते नजर आ रहा है. वीडियो में एक शख्स ने 'मौत के मुंह' में पहुंच चुके डॉगी की जिंदगी बचाते नजर आ रहा है. वीडियो में सबसे पहले एक डॉगी सड़क पर बेसुध नजर आता है. वीडियो को देखकर लगता है मानो डॉगी के प्राण निकल चुके हैं, क्योंकि बॉडी में कोई हलचल होती नहीं दिख रही है. इस बीच एक शख्स सड़क से गुजर रहा होता है और उसकी नजर डॉगी पर पड़ती है. शख्स, डॉगी को बचाने के लिए छाती पर प्रेशर देता नजर आता है. वीडियो में शख्स डॉगी को उल्टा लिटाकर उसकी छाती पर प्रेशर देता है और इस बीच बेजान डॉगी दोबार जी उठता है.

Google Doogle: कौन है गॉडफादर ऑफ कॉफी? जिन्हें आज Google भी दे रहा है श्रद्धांजलि



सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को आईएएस ऑफिसर अवनीश शरण ने शेयर किया है. यह वीडियो इंटरनेट पर खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. वीडियो देख यूजर्स शख्स की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. इसके अलावा यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. इस वीडियो को अब तक 57 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि 45 सौ लोगों ने वीडियो को पसंद किया है.
 

Advertisement

देखें वीडियो- विक्की कौशल और सनी लियोन समेत ये सेलेब्स एयरपोर्ट पर हुए स्पॉट

Featured Video Of The Day
Bus Marshal Protest: DTC बस मार्शलों की बहाली पर Saurabh Bhardwaj को क्यों पकड़ने पड़े BJP नेता के पैर?
Topics mentioned in this article