उड़ती पतंग के साथ 30 मिनट तक हवा में लटका रहा शख्स, फिर धड़ाम से गिरा नीचे...देखें वीडियो

क्या कभी आपने देखा है कि कोई शख्स पतंग (Kite) के साथ ही हवा में पहुंच जाए. नहीं न, लेकिन हाल ही में एक ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां पतंग उड़ा रहा शख्स अचानक आसमान (Sky) में पहुंच गया और फिर पतंग की डोर पकड़े काफी देर तक हवा में ही झूलता रहा.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

पतंग का नाम सुनते ही लोगों की पुरानी यादें ताजा हो जाती है. पतंग उड़ाने का मजा ही ऐसा होता है, जिसे इंसान जिंदगी भर नहीं भूल पाता है. अक्सर सोशल मीडिया पर पतंग उड़ाने के कई वीडियो भी वायरल (Viral Video) होते रहते हैं. लेकिन क्या कभी आपने देखा है कि कोई शख्स पतंग के साथ ही हवा में पहुंच जाए. नहीं न, लेकिन हाल ही में एक ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां पतंग उड़ा रहा शख्स अचानक आसमान (Sky) में पहुंच गया और फिर पतंग की डोर पकड़े काफी देर तक हवा में ही झूलता रहा.

एक रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना श्रीलंका (Sri Lanka) के जाफना की है. ये वाकया उस वक्त का है, जब यहां के एक क्षेत्र में पतंगबाजी की प्रतियोगिता चल रही थी. बस इसी दौरान यह हादसा हुआ है. एक शख्स अपनी टीम के बाकी सदस्यों के साथ एक बड़े से पतंग की रस्सी को पकड़कर उछालने की कोशिश कर रहा था, तभी अचानक वह हवा में 30 फीट ऊपर पहुंच गया. इसे देखकर उसके साथी हैरान रह गए. असल में पतंग (Kite) इतना भारी थी कि वह शख्स हवा में ऊपर की ही तरफ जा रहा था और वह रस्सी पकड़कर लटका रहा.

यहां देखिए वीडियो-

Advertisement

इस खतरनाक नजारे को देख उसके साथी चिल्लाते रहे कि रस्सी छोड़ दो नहीं तो पतंग और ऊपर चली जाएगी. जैसे ही पतंग कुछ नीचे आई शख्स ने रस्सी छोड़ दी और जमीन पर आकर गिर गया. जिस वजह से शख्स को काफी चोट लग गई लेकिन शुक्र इस बात का रहा कि उसकी जान बच गई. लोगों का कहना है कि यह शख्स अपने साथियों के साथ एक बड़ी पतंग को उठाने की कोशिश कर रहा था. लेकिन जैसे ही पतंग हवा में उड़ी सभी ने उसे छोड़ दिया लेकिन इस शख्स ने उसे पकड़े रखा. पतंग (Kite) तेजी से उठने लगी और एक बार तो वह जमीन से कम से कम 30 फीट ऊपर हवा में लटक गया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें: स्पाइडर-मैन को देखते ही बच्चे ने दिखाए अपने तेवर, वीडियो देख विक्की कौशल ने ये कही ये बात

Advertisement

इसके बाद शख्स पतंग छोड़कर नीचे गिर गया. जिसके बाद मौके पर मौजूद उसके साथी उसे उठाकर ले गए. कुछ रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि श्रीलंका (Sri Lanka) के जाफना में थाई पोंगल के मौके पर पतंगबाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है. क्योंकि श्रीलंका के इस इलाके में पतंगबाजी प्रतियोगिता को काफी पसंद किया जाता है.  इस दौरान यहां बड़े भारी पतंग उड़ाई जाती है. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी