परीक्षा में नकल के लिए शख्स ने किया जुगाड़, सिर में लगाया विग और कान के अंदर न दिखने वाला ईयरफोन - देखें Video

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स ने परीक्षा में नकल के लिए गजब का जुगाड़ लगाया, जिससे वो पकड़ा न जाए, लेकिन बावजूद इसके उसे पकड़ लिया गया.

Advertisement
Read Time: 14 mins
परीक्षा में नकल के लिए शख्स ने सिर में लगाया विग और कान के अंदर न दिखने वाला ईयरफोन

सरकारी नौकरी के लिए होने वाली परीक्षाओं में नकल होना और पेपर लीक होना कल आम बात हो गई है. आए दिन पेपर लीक होने की वजह से परीक्षाएं रद्द होती रहती हैं और सरकार की कड़ी चेतावनी और सख्ती के बाद भी परीक्षाओं में नकल करने का सिलसिला खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स ने परीक्षा में नकल के लिए गजब का जुगाड़ लगाया, जिससे वो पकड़ा न जाए, लेकिन बावजूद इसके उसे पकड़ लिया गया. उसी का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वायरल हो रहे इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, #UttarPradesh mein Sub-Inspector की EXAM mein #CHEATING #nakal के शानदार जुगाड़. वीडियो में आप देख सकते हैं कि पुलिस ने शख्स को पकड़ा है और वो उसके सिर से बालों के ऊपर लगा विग निकाल रहे हैं. जिसमें नकल की सामग्री छिपाई है. जिसको पुलिस मेटल डिटेक्टर की मदद से पकड़ लिया. शख्स ने अपने दोनों कानों में काफी छोटे ईयरफोन भी अंदर लगाए हैं, जिसे कोई भी आसानी से देख नहीं पाएगा.

देखें Video:

Advertisement

तो देखा आपने लोग नकल के लिए कितने जतन करते हैं, फिर भी पकड़े जाते हैं. क्योंकि नकल करना गलत है और गलत चीज चुपाई नहीं जा सकती है. ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग वीडियो पर कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- नकल करने की की हद पार कर दी. दूसरे ने लिखा- अब ईयरफोन कैसे निकलेगा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: कैसे हुआ हाथरस में इतना बड़ा हादसा, Graphics से समझिए