Advertisement

बिना पैसे खर्च किए शख्स ने टेबल फैन से बनाया जुगाड़ वाला कूलर, लोग बोले- ये AC से भी ज्यादा कूलिंग करेगा!

आपने अबतक ऐसे बहुत से जुगाड़ देखें होंगे जिनमें घर पर ही जुगाड़ से कूलर बनाना सिखाया जाता है. अब ऐसा ही एक जुगा़ड़ हम आपको दिखा रहे हैं जिसे देखकर आप कहेंगे कि इसे बनाना तो बहुत आसान है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
बिना पैसे खर्च किए शख्स ने टेबल फैन से बनाया जुगाड़ वाला कूलर

Jugaad Video: सोशल मीडिया पर कब, क्या वायरल हो जाए, इस बात का अंदाज़ा कोई भी नहीं लगा सकता है. कभी कोई कार को हेलीकॉप्टर बना देता है, तो कभी कोई जुगाड़ से ईंट से कूलर बना देता है. अब एक ऐसा ही नया जुगाड़ वीडियो (Jugaad Video) वायरल हो रहा है, जिसे देख हर कोई हैरान है. इस वीडियो में एक शख्स ने जुगाड़ से कुछ ऐसा किया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो रहा है. वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने बिना पैसे खर्च किए, टेबल फैन और बेकार पड़े कछ सामान से जुगाड़ करके कूलर बना दिया है. इन दिनों चिलचिलाती गर्मी में लोग कूलर और एसी लगवा रहे हैं, ताकि इस प्रचंड गर्मी से राहत मिल सके. जो लोग कूलर (Cooler) और एसी नहीं खरीद सकते, वो जुगाड़ करके गर्मी से राहत पाने का तरीका निकाल रहे हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये जुगाड़ लोगों का ध्यान खींच रहा है और लोगों को काफी पसंद भी आ रहा है.

Advertisement

सोशल मीडिया पर आपने अबतक ऐसे बहुत से जुगाड़ देखें होंगे जिनमें घर पर ही जुगाड़ से कूलर बनाना सिखाया जाता है. अब ऐसा ही एक जुगा़ड़ हम आपको दिखा रहे हैं जिसे देखकर आप कहेंगे कि इसे बनाना तो बहुत आसान है. दरअसल, किसी ने जुगाड़ से टेब फैन को ही कूलर बना दिया है. इसके लिए उसने एक प्लास्टिक की स्टूल ली, प्लास्टिक की पानी की बोतल, टाट की बोरी का इस्तेमाल किया है. इन सामानों का इस्तेमाल कैसे किया गया है? ये तो आप वायरल फोटो देख खुद ही समझ जाएंगे. 

देखें Photo:

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election Phase 6: दिल्ली पुलिस के SHO ने अनोखे अंदाज में मतदाताओं से मतदान की अपील की

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: