देसी जुगाड़ लगाकर बाइक के शॉकर और फट्टों से बना डाली गाड़ी, 13 सेकंड के इस वीडियो को देख हैरत में पड़े लोग

कुछ समय पहले इंटरनेट पर खटिया गाड़ी के जुगाड़ ने लोगों के होश उड़ा दिए थे. वहीं एक बार फिर इस कड़ी में बाइक के शॉकर, फट्टों से बनी एक गाड़ी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
शख्स की देसी जुगाड़ गाड़ी को देख लोग बोले- आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है

कहते हैं आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है. सोशल मीडिया पर इन शब्दों को सही करते कई वीडियो आए दिन देखने को मिलते रहते है, जो कई बार हैरान कर देते हैं, तो कई बार दिल जीत लेते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसमें एक शख्स गजब का देसी जुगाड़ लगाकर एक कमाल की गाड़ी बनाकर उसे सड़क पर दौड़ाते नजर आ रहा है.

यूं तो जुगाड़ के मामले में भारतीयों का कोई मुकाबला नहीं है. इंटरनेट ऐसे कई देसी जुगाड़ वाले वीडियो से भरा पड़ा है, जिनमें से कुछ वीडियो को देखकर खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. वहीं कई वीडियो तो इतने कमाल के हैं, जिन्हें लोग बार-बार लूप में देखना पसंद करते हैं. कुछ समय पहले खटिया गाड़ी जुगाड़ ने लोगों के होश उड़ा दिए थे. वहीं एक बार फिर इस कड़ी में बाइक के शॉकर, फट्टों से बनी एक गाड़ी लोगों को हैरान कर रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, इस गजब की गाड़ी में स्टीयरिंग पीछे की तरफ लगा है. वहीं गाड़ी में आगे की तरफ इतना स्पेस दिया गया है कि, एक शख्स चाहे तो इस जगह पर आराम से लेट सकता है. वहीं सीट को आरामदायक बनाने के लिए फट्टे और कुशन का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन बात अगर सेफ्टी की हो, तो उस लिहाज से यह बिल्कुल ठीक नहीं है.

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक शख्स ने देसी जुगाड़ लगाकर कैसे बाइक के शॉकर, फट्टों और पहियों की मदद से एक बढ़िया सी गाड़ी बनाकर तैयार कर दी है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो को 6 जून को शेयर किया गया था. महज 13 सेंकड के इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'अहमदाबाद के इंड्रस्टियल एरिया में दिखा देसी जुगाड़ का कमाल. मामला अपैरल पार्क मेट्रो स्टेशन के पास का बताया जा रहा है. प्रतिभा की कोई कमी नहीं है.' वीडियो को देख चुके यूजर्स इस पर कमाल के रिएक्शन दे रहे हैं.
 

Advertisement

ये भी देखें- बेटे करण के प्री-वेडिंग फेस्टिवल में दिखे सनी देओल, हाथ पर सजी मेहंदी की है चर्चा

Featured Video Of The Day
अर्शदीप सिंह : वर्ल्ड कप जीत कर बहुत खुश हूं, खुशी बयां नहीं कर सकता | EXCLUSIVE