शख्स ने Activa के लिए खरीदी VIP नंबर प्लेट, 71 हजार के स्कूटर के लिए खर्च किए 15 लाख रुपए

बृज मोहन ने हाल ही में चंडीगढ़ पंजीकरण और लाइसेंसिंग प्राधिकरण (Chandigarh Registering and Licensing Authority) द्वारा आयोजित एक नीलामी में 0001 के साथ खत्म होने वाली खास नंबर प्लेट खरीदी.

Advertisement
Read Time: 15 mins
शख्स ने Activa के लिए खरीदी VIP नंबर प्लेट

चंडीगढ़ (Chandigarh) के एक शख्स ने अपने स्कूटर पर एक सुपर वीआईपी नंबर प्लेट (VIP number plate) लगाने के लिए 15 लाख रुपए से ज्यादा रुपए खर्च कर दिए, जिसके बाद ये खबर इंटरनेट पर वायरल हो रही है, इस शख्स के स्कूटर की कीमत 71 हजार रुपए है. बृज मोहन ने हाल ही में चंडीगढ़ पंजीकरण और लाइसेंसिंग प्राधिकरण (Chandigarh Registering and Licensing Authority) द्वारा आयोजित एक नीलामी में 0001 के साथ खत्म होने वाली खास नंबर प्लेट खरीदी. यह हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar) की घोषणा के बाद हुआ, जिसमें कहा गया है कि सरकार राज्य के लिए अतिरिक्त राजस्व उत्पन्न करने के लिए कुछ 'विशेष' नंबर प्लेट नीलामी के लिए रखेगी.

Advertisement

विज्ञापन एजेंसी चलाने वाले मोहन ने 0001 नंबर हासिल करने के लिए सरकारी नीलामी में 15.44 लाख रुपए खर्च किए. उन्होंने आगे खुलासा किया कि उन्होंने भविष्य में लिए जाने वाले अपने वाहन के लिए यह विशेष नंबर प्लेट खरीदा है जिसे वह 2022 में दिवाली के त्योहार के आसपास खरीदने की योजना बना रहे हैं. हालांकि तब तक ये वीआईपी लाइसेंस प्लेट उनके होंडा एक्टिवा स्कूटर (Honda Activa Scooter) के ऊपर लगेगी.

चंडीगढ़ पंजीकरण और लाइसेंसिंग प्राधिकरण ने नीलामी में कुल 378 लाइसेंस प्लेट बिक्री के लिए रखी थी और अतिरिक्त राजस्व में लगभग 1.5 करोड़ रुपये की कमाई की है. 0001 के साथ समाप्त होने वाली नंबर प्लेट वास्तव में वर्तमान में 179 सरकारी वाहनों में उपयोग की जा रही है, जिनमें से 4 स्वयं हरियाणा के मुख्यमंत्री भी हैं. सीएम ने इन लाइसेंस प्लेटों को हटाने का फैसला किया और 0001 नंबर प्लेटों की बोली 5 लाख रुपए से शुरू हुई.

Advertisement

विभिन्न रिपोर्टों के अनुसार इन वीआईपी नंबर प्लेटों को जनता के लिए नीलाम करके कुल 18 करोड़ रुपए का राजस्व अर्जित किया जा सकता है क्योंकि उनकी डिमांड ज्यादा रहती है.

Advertisement

महाराष्ट्र में 70 लाख लोगों ने कोविड वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली

Featured Video Of The Day
हिना खान को डायग्नोज हुआ ब्रेस्ट कैंसर, जानें स्तन कैंसर के लक्षण और कारण