जंगल सफारी के दौरान जीप में बैठे-बैठे हाथ निकालकर शेर को छूने लगा टूरिस्ट, जंगल के राजा ने फिर जो किया, डरा देगा Video

इस वीडियो में कुछ टूरिस्ट को जंगल सफारी के दौरान शेर के नजदीक जाते हुए दिखाया गया है, लेकिन वीडियो में आगे जो हुआ वो देख जंगल सफारी पर जाने वाले हर टूरिस्ट को एक सबक मिलता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

इंटरनेट पर आए दिन जंगल सफारी के बहुत से वीडियो वायरल होते रहते हैं. वैसे तो हम सभी जंगली जानवरों का नाम सुनते ही सहम जाते हैं, लेकिन इसके बावजूद बहुत से लोग जानवरों से बेहद प्यार भी करते हैं और उनके पास जाकर उन्हें देखना लोगों का शौक होता है. एनिमल लवर अक्सर जंगल सफारी (Jungle Safari) पर जाते रहते हैं और वहां जाकर जंगली जानवरों (Wild Animals) के हैरतअंगेज़ वीडियो भी रिकॉर्ड करते हैं. सोशल मीडिया पर जंगल सफारी का एक नया वीडियो अब वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ ऐसा दिखाया गया है जिसे देख कोई भी डर जाएगा. इस वीडियो में कुछ टूरिस्ट को जंगल सफारी के दौरान शेर के नजदीक जाते हुए दिखाया गया है, लेकिन वीडियो में आगे जो हुआ वो देख जंगल सफारी पर जाने वाले हर टूरिस्ट को एक सबक मिलता है.

एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स सफारी गाड़ी के अंदर से शेर को छूने के लिए आगे बढ़ रहा है, वीडियो में शख्स की इस हरकत को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स काफी नाराज़ हैं और जमकर आलोचना कर रहे हैं. 30 जुलाई को इंस्टाग्राम पर यूजर @rohit_x_214 द्वारा शेयर किया गया, यह वीडियो एक घबराहट भरे पल को कैद करता है जहां एक शख्स, खतरे से बेखबर, शांति से बैठे शेर की ओर अपना हाथ बढ़ाता है. अचानक शेर दहाड़ते हुए शख्स पर भड़क जाता है, शेर के किसी प्रतिक्रिया से पहले ही शख्स डर के मारे तुरंत अपना हाथ पीछे खींच लेता है.

देखें Video:

Advertisement

वीडियो पर यूजर्स जमकर अपना नाराज़गी ज़ाहिर कर रहे हैं, जो उस शख्स के इस दुस्साहस से हैरान हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा- ''काश उस शेर का मूड खराब होता.'' कितनी घटिया हरकत है,'' दूसरे ने कमेंट किया, "शेर जैसा बनो: मौत से डर नहीं लगता तेरे को," तीसरे यूजर ने लिखा- "यह बहुत डरावना है," चौथे ने लिखा- "शेर खतरनाक प्राणी हैं," एक यूजर ने लिखा- "यह बहुत जोखिम भरा है." 

Advertisement

इस वीडियो ने न केवल सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी है, बल्कि सुरक्षित दूरी से वन्यजीवों का सम्मान करने के महत्व पर भी जोर दिया है. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Election: जम्‍मू-कश्‍मीर में पहले चरण में 24 Seats पर Voting शुरू
Topics mentioned in this article