कोमोडो ड्रैगन ने देखते ही देखते निगल ली बकरी, कमज़ोर दिल वाले न देखें शिकार का ये खतरनाक Video

कोमोडो ड्रैगन धीरे-धीरे बकरी के पास आता है और उसे हमने मुंह में भरने लगता है और देखते ही देखते वो बकरी को पूरा निगल जाता है. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
कोमोडो ड्रैगन ने देखते ही देखते निगल ली बकरी

इंटरनेट पर ऐसे कई वीडियो हैं जो बड़े शिकारी जानवरों को जंगल में शिकार करते हुए दिखाते हैं. अब, कोमोडो ड्रैगन (Komodo dragon) का एक बकरी पर हमला करने और फिर उसे पूरा निगलने का भयानक वीडियो सामने आया है. ये वीडियो इतना भयानक है, कि इसे देखकर कुछ लोगों का मन विचलित भी हो सकता है. इंटरनेट पर अक्सर ऐसे वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिन्हें देखने के बाद भी आपको भरोसा नहीं होगा. आइए देखते हैं कोमोडो ड्रैगन द्वारा एक बकरी का शिकार करते हुए ये खतरनाक वीडियो.

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बकरी नज़र आ रही है, जिसे देखकर साफ पता चल रहा है कि वो मर चुकी है. तभी सामने से एक कोमोडो ड्रैगन आता हुआ दिखाई दे रहा है, बकरी के आसपास कोई दूसरा जानवर नज़र नहीं आ रहा है, जिससे हम इस बात का अंदाज़ा लगा सकते हैं कि बकरी को इस कोमोडो ड्रैगन ने ही मारा होगा. कोमोडो ड्रैगन धीरे-धीरे बकरी के पास आता है और उसे अपने मुंह में भरने लगता है और देखते ही देखते वो बकरी को पूरा निगल जाता है. 

देखें Video:

इस वीडियो को ट्विटर पर @Rainmaker1973 नाम के यूजर ने शेयर किया है. वीडियो को अबतक 20 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- इसे देखकर तो ऐसा लगता है कि ये इंसानों को भी खा जाएगा. दूसरे ने लिखा- ये तो बिलकुल डायनासोर जैसा दिखता है. बहुत से लोग ये जानने के लिए परेशान थे कि आखिर कोमोडो ड्रैगन बकरी की हड्डियों को कैसे पचाता होगा. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

Topics mentioned in this article