तूफान ‘इयान’ की तेज़ हवाओं के साथ अचानक उड़ने लगा रिपोर्टर, उड़ते हुए पेड़ से टकराया, फिर हुआ कुछ ऐसा

विनाशकारी तूफान के बीच, मौसम विज्ञानी जिम कैंटोर (meteorologist Jim Cantore) का तूफान इयान को कवर करते हुए तूफानी हवाओं के साथ खुद को उड़ने से बचाते हुए का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

क्यूबा में तबाही मचाने के बाद भयंकर तूफान 'इयान' (Ian Hurricane) ने अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा (Florida) में जोरदार दस्तक दी है. बुधवार को फ्लोरिडा के दक्षिण-पश्चिमी तट पर मॉन्स्टर-4 श्रेणी के रूप में तूफान इयान ने शक्तिशाली हवाओं और मूसलाधार बारिश के साथ दस्तक दी. इससे वहां की सड़कें जलमग्न हो गई हैं और कई कारें उसमें बह गई हैं. "विनाशकारी" तूफान से फ्लोरिडा में बड़े पैमाने पर नुकसान की खबरें हैं. इंटरनेट पर इस विनाशकारी तूफान के दिल दहला देने वाले वीडियो सामने आ रहे हैं.

इस विनाशकारी तूफान के बीच, मौसम विज्ञानी जिम कैंटोर (meteorologist Jim Cantore) का तूफान इयान को कवर करते हुए तूफानी हवाओं के साथ खुद को उड़ने से बचाते हुए का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

कैंटोर फ़ोर्ट मेयर्स, फ़्लोरिडा के क्षेत्र में ज़मीन पर खड़े थे, 150 मील प्रति घंटे (240 किलोमीटर प्रति घंटे) के झोंके के साथ श्रेणी 4 के तूफान पर रिपोर्टिंग कर रहे थे, जब एक पेड़ की शाखा उड़ते हुए आकर उनके पैरों में फंस गई और उन्हें गिरा दिया.

रिपोर्टर ने उस बिंदु पर खड़े रहने के लिए काफी संघर्ष किया, कुछ देर परेशान होने के बाद कोशिश करते हुए वो मदद के लिए एक सड़क पर लगे खंभे के पास पहुंचे और उसे पकड़ लिया और किसी तरह से उन्होंने खुद को तुफानी हवाओं के साथ उड़ने से रोका.

तेज हवा के कारण पत्रकार खड़ा नहीं हो पा रहा था. वह वीडियो में कहते दिख रहे हैं, "मैं खड़ा नहीं हो सकता. मुझे उड़ा दिया जा रहा है."

देखें Video:

Advertisement

तूफान केंद्र के अनुसार, फ़्लोरिडा के पश्चिमी तट से उठने वाला तूफान चरम पर पहुंच गया है और अंतर्देशीय आगे बढ़ने के साथ कम होना शुरू हो गया है.

PowerOutage.us ट्रैकिंग वेबसाइट के अनुसार, फ्लोरिडा में बुधवार शाम लगभग दो मिलियन ग्राहक बिजली के बिना थे, कुल 11 मिलियन से अधिक, राज्य के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्रों में तुफान का प्रभाव सबसे मुश्किल रहा.

Advertisement

इयान पूरे फ्लोरिडा में और जॉर्जिया और दक्षिण कैरोलिना के दक्षिणपूर्वी राज्यों में कई मिलियन लोगों को प्रभावित करने के लिए तैयार है.

जैसे ही तूफान की स्थिति फैली, पूर्वानुमानकर्ताओं ने पीढ़ी में एक बार आने वाली आपदा की चेतावनी दी.

नेशनल वेदर सर्विस के निदेशक केन ग्राहम ने कहा, "यह एक ऐसा तूफान बनने जा रहा है जिसके बारे में हम आने वाले कई सालों तक बात करेंगे." "यह एक ऐतिहासिक घटना है."

Advertisement

Video: क्या आपने शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को गरबा करते देखा?

Featured Video Of The Day
Supreme Court On Kolkata Rape Case: CBI की जांच सही दिशा में है, जांच के लिए वक्त देना चाहिए