जब कहीं नही मिल रही थी नौकरी, तब शख्स ने भिड़ाया ऐसा तगड़ा दिमाग, दुनिया जहान से आने लगे Job Offer

हाल ही में एक शख्स ने नौकरी पाने के लिए ऐसा तगड़ा तरीका आजमाया है, जिसकी आपने सपने में भी कल्पना नहीं की होगी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

हर किसी का सपना होता है कि उसके पास एक अच्छी नौकरी और भारी भरकम पैकेज वाली सैलरी हो, लेकिन ये भी किस्मत की बात है. जहां कुछ लोग अपनी क्रिएटिविटी के बलबूते यह मौका जल्दी हासिल कर लेते हैं. वहीं कुछ रात-दिन मेहनत करने के बावजूद अपने इस सपने को असल जिन्दगी में जी नहीं पाते. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे लोगों की स्टोरी देखने और पढ़ने को मिल जाती है. हाल ही में एक ऐसा ही वाकया सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसके बारे में जानकर हर कोई दंग है. दरअसल, एक शख्स ने नौकरी पाने के लिए ऐसा तगड़ा तरीका आजमाया है, जिसकी आपने सपने में भी कल्पना नहीं की होगी. शख्स का आइडिया जानने के बाद आप भी अपनी हंसी पर कंट्रोल नहीं कर पाएंगे.

क्यूआर कोड क्रिएटिव तरीके से इस्तेमाल

दरअसल, चीन के एक 21 वर्षीय सॉन्ग जियाले उनमें से ही एक हैं, जिन्होंने नौकरी पाने के लिए ऐसा तरीका अपनाया, जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि, सोशल मीडिया के इस दौर में क्रिएटिविटी का सही उपयोग आपको फेमस बना सकता है, जैसा कि इस शख्स के साथ भी हुआ. शख्स ने अपनी क्रिएटिविटी के बलबूते डिजिटल दुनिया में ऐसा एक्सपेरिमेंट किया है कि, हर कोई शख्स के आइडिया की तारीफ करते नहीं थक रहा है. आपने आजतक रेस्टोरेंट के मेन्यू से लेकर कई तरह के पेमेंट करने तक क्यूआर कोड का इस्तेमाल किया होगा, लेकिन चीन के इस शख्स ने इसी क्यूआर कोड का ऐसा क्रिएटिव तरीके से इस्तेमाल किया है, जिसे देखकर आप भी शख्स के दिमाग के कायल हो जाएंगे.

खुद का एडवर्टाइज करने के लिए बन गए चलता-फिरता पोस्टर

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के हेनान प्रांत के एक 21 वर्षीय सॉन्ग जियाले एक अच्छी जॉब की तलाश में थे. वो वुहान यूनिवर्सिटी के School of Geomatics से ग्रैजुएट थे. हाल ही में उन्होंने जॉब के लिए कई जगहों पर अप्लाई किया था, लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी उन्हें कामयाबी नहीं मिल रही थी. इस बीच उन्होंने अपने काम का खुद से प्रचार करते हुए ऐसा तगड़ा जुगाड़ निकाला कि देखने वाले बस देखते ही रह गए. खुद का एडवर्टाइज करने के लिए सॉन्ग जियाले ने एक सफेद टी-शर्ट पर अपना रिज्यूमे (रेज्यूमे) और क्यूआर कोड छपवाया, फिर उसी टी-शर्ट को पहनकर हर जगह घूमने लगे या यूं कहें कि जियाले चलता-फिरता पोस्टर बन गए.

Advertisement

जॉब ऑफर्स की बारिश सी होने लगी

सॉन्ग जियाले ने अपनी टी-शर्ट में आगे जो छपवाया था उसमें लिखा था, 2024 बैच का हूं और जॉब की तलाश है, कृपया पीछे देखें. वहीं, पिछले हिस्से में उनका पूरा सीवी छपा हुआ था. साथ ही एक क्यूआर कोड था, जिसे स्कैन करके उन्हें कॉन्टैक्ट किया जा सकता था, फिर क्या था सॉन्ग जियाले का ये तरीका रंग लाया और उनकी ये क्रिएटिविटी कई कंपनियों का ध्यान खींचने में कामयाब रही. बताया जा रहा है कि, फिलहाल सॉन्ग जियाले रनि एपैरल इंडस्ट्री में जॉब कर रहे हैं. 

Advertisement

ये VIDEO भी देखें:-

Featured Video Of The Day
22 साल इजरायली Jail में रह 'खान यूनिस का कसाई' Yahya Sinwar, अब हुई मौत
Topics mentioned in this article