'गॉड ऑफ मैरिज' बनना चाहता है ये जापानी शख्स, 4 पत्नियां-2 गर्लफ्रेंड्स रहती हैं साथ, बनना चाहता है 54 बच्चों का पिता, वजह कर देगी हैरान

वतनबे की वर्तमान में चार पत्नियां और दो गर्लफ्रेंड हैं. वह अपनी जिंदगी को चलाने के लिए पूरी तरह से इन महिलाओं की आय पर निर्भर हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
गॉड ऑफ मैरिज बनना चाहता है ये जापानी शख्स, रहता है 4 पत्नियों संग

अक्सर लोग अपने करियर को लेकर सपने देखते हैं. कोई डॉक्टर बनना चाहता है तो कोई इंजीनियर तो कोई एक्टर या किसी अन्य पेशे से जुड़ना चाहता है. लेकिन आज हम जिस अनोखे शख्स की बात कर रहे हैं वह एक अजीबोगरीब करियर को चुनना चाहता है. जापान के उत्तरी होक्काइडो प्रांत के 36 वर्षीय नागरिक रयुता वतनबे को पिछले दस सालों से कोई नौकरी नहीं मिली है. वतनबे, जो दस सालों से बेरोजगार हैं, उनकी एक अलग करियर आकांक्षा है. ये शख्स "विवाह का देवता" (God of Marriage) बनना चाहते है. वतनबे की वर्तमान में चार पत्नियां और दो गर्लफ्रेंड हैं. वह अपनी जिंदगी को चलाने के लिए पूरी तरह से इन महिलाओं की आय पर निर्भर हैं.

 54 बच्चों के बनना चाहते हैं पिता

वतनबे ने कहा है कि वह 54 बच्चों के पिता बनना चाहते हैं. यह एक असामान्य पारिवारिक व्यवस्था है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, उनकी पत्नियां कॉमन-लॉ नेचर की हैं, जिन्हें फॉर्मल रेजिस्ट्रेशन के बिना विवाह जैसे रिश्ते में भागीदार के रूप में मान्यता दी गई है, जो दीर्घकालिक सहवास और साझा जिम्मेदारियों पर आधारित है. वतनबे पहले से ही 10 बच्चों के पिता हैं और उनमें से दो और अपनी तीन पत्नियों के साथ रहते हैं.

Advertisement

पत्नियां उठाती हैं सारा खर्च

वह एक हाउस हस्बेंड की भूमिका निभाते हैं, खाना बनाते हैं, घर का काम करते हैं और बच्चों की देखभाल करते हैं. घर का खर्च, जो लगभग 914,000 येन (5 लाख रुपये) प्रति माह है, उसकी पत्नियों और गर्लफ्रेंड के बीच बंट जाता है. वतनबे की एक चौथी पत्नी भी है, जो 24 साल की है, लेकिन वे अलग-थलग हैं. इसके अलावा, SCMP के अनुसार, वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के ज़रिए दो गर्लफ्रेंड से मिले.

Advertisement

उसकी गर्लफ्रेंड ने छह साल पहले वतनबे को छोड़ दिया था. उसने दावा किया कि इसी बात ने उसे दूसरी महिलाओं से जुड़ने के लिए डेटिंग ऐप का इस्तेमाल करना शुरू करने के लिए प्रेरित किया. इस साल की शुरुआत में, जापानी टीवी शो अबेमा प्राइम पर, वतनबे ने कहा, "मुझे बस महिलाएं पसंद हैं. जब तक हम एक-दूसरे से समान रूप से प्यार करते हैं, तब तक कोई समस्या नहीं होगी."

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
वो करें तो बोलने की आजादी, हम करें तो गुनाह: Canada पर बोले S Jaishankar
Topics mentioned in this article