जालंधर-लुधियाना हाईवे पर 4 वाहनों से टकराया सांभर, स्कूटी सवार हुआ घायल

सांभर के भागने का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक सांभर जालंधर-लुधियाना हाईवे क्रॉस करते हुए स्कूटी सवार से टकराता नजर आ रहा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

जालंधर-लुधियाना हाईवे पर गोराया के पास एक सांभर के आने से हड़कंप मच गया. मिली जानकारी के अनुसार, हाईवे पर छलांग लगाकर वह भागने लगा. इसी बीच वह अचानक चार वाहनों से टकरा गया. घटना में एक स्कूटी सवार भी जख्मी हो गया, जो फिलहाल ठीक है. वहीं, इस हादसे में कारें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं.

बताया जा रहा है कि, इतना कुछ होने के बाद सांभर एक फैक्ट्री में घुस गया. जहां लोगों ने जाल बिछाकर उसे किसी तरह काबू कर लिया. कहा जा रहा है कि, सबसे पहले सांभर एक इलेक्ट्रॉनिक शॉप के बेसमेंट में घुस गया था. सारे घटनाक्रम के बारे में लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी.

यहां देखें वीडियो

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे वन विभाग कर्मचारियों ने सांभर को अपने कब्जे में लिया और उसे होशियारपुर के जंगलों में छोड़ दिया. बताया जा रहा है कि, सांभर द्वारा मचाए गए हड़कंप को देखकर वहां मौजूद लोग भी हक्के बक्के रह गए.

हिरण की प्रजातियों में से एक हैं सांभर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, सांभर (रूसा यूनिकलर) दुनिया की सबसे बड़ी हिरण प्रजातियों में से एक हैं, जो कि दक्षिण-पूर्व एशिया और भारतीय उपमहाद्वीप में पाई जाती हैं. कई बार ये शिकार के दबाव और आवास अतिक्रमण के कारण शहरी सड़कों तक पहुंच जाते हैं. कहा जाता है कि, खतरा महसूस होने पर सांभर अक्सर जोर से एक अलार्म ध्वनि निकालते हैं.

Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Hadsa: Supreme Court में दाखिल याचिका पर 8 जुलाई को सुनवाई की मांग