ट्रैफिक के बीच स्पीड ब्रेकर में फंसी Jaguar XJ कार, फिर जो हुआ, लोग बोले- ये Speed Breaker नहीं, कार ब्रेकर है

शेयर किए जाने के बाद से, इस घटना के वीडियो ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है. यहां तक ​​कि इसने मुंबई के नगर निगम का भी ध्यान खींचा.

Advertisement
Read Time: 15 mins

एक कार की सुरक्षा मुख्य रूप से चालकों के कार्यों पर निर्भर करती है, इसके लिए एक शहर का बुनियादी ढांचा भी एक भूमिका निभा सकता है. आवासीय क्षेत्रों में कारों और अन्य वाहनों को सुरक्षित गति पर रखने के लिए स्पीड बम्प्स या स्पीड ब्रेकर भी आवश्यक हैं. सोशल मीडिया पर मुंबई (Mumbai) में एक वन-स्पीड बम्प एक अजीब वजह कारण से ऑनलाइन लोगों का ध्यान खींच रहा है.

हाल ही में एक कार मुंबई में एक हाई-स्पीड कंट्रोलर पर फंस गई और सब कुछ गड़बड़ हो गया. इंस्टाग्राम पर एक यूजर ने मुंबई में स्पीड ब्रेकर पर एक जगुआर एक्सजे फंसते (Jaguar XJ stuck on the speed breaker) हुए एक वीडियो शेयर किया. यूजर ने कैप्शन में लिखा, "वित्तीय राजधानी में हमारे पास उचित सड़कें क्यों नहीं हैं???"

देखें Video:

वीडियो में मुंबई की एक बिजी सड़क पर एक जगुआर एक्सजे को एक बड़े स्पीड ब्रेकर पर फंसते हुए देखा जा सकता है. कार के चालक द्वारा बहुत कोशिशों के बावजूद, वाहन स्पीड ब्रेकर को पार करने में विफल रहा, जिसके पीछे के पहिए हर कोशिश में घूमते रहे.

क्लिप में यह भी दिखाया गया है कि कैसे अन्य मोटर चालक और राहगीर जगुआर चालक के बचाव में आए. वाहन के आसपास जमा हुए लोगों को कार को धक्का देते हुए देखा गया ताकि वह आगे बढ़कर स्पीड ब्रेकर को पार कर जाए. सौभाग्य से, वीडियो के अंत में, वाहन उच्च स्पीड ब्रेकर को पार करने में कामयाब रहा और आगे की क्षति से बचा.

शेयर किए जाने के बाद से, इस घटना के वीडियो ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है. यहां तक ​​कि इसने मुंबई के नगर निगम का भी ध्यान खींचा. अधिकारियों ने ट्विटर पर लिखा, "हमारे साथ शेयर करने के लिए धन्यवाद. हमने अपनी टीम को इसमें तुरंत शामिल होने के लिए सूचित कर दिया है."

Advertisement

इस बीच, वीडियो को लगभग 30 हजार बार देखा गया और कई लाइक और कमेंट्स मिले. एक यूजर ने लिखा, "सचमुच मेरी हिम्मत हंस रही है.. कोई भी कार विशेष रूप से सेडान जो भारतीय सड़कों को ध्यान में रखकर नहीं बनाई गई है, उसे नहीं खरीदा जाना चाहिए." मजाक में एक ने लिखा, "यह 'स्पीड ब्रेकर' नहीं है, यह 'कार ब्रेकर' है." 

Advertisement

तीसरे ने लिखा, "स्पीड ब्रेकर के लिए एक सार्वभौमिक आकार क्यों नहीं है? प्रत्येक ठेकेदार द्वारा एक सार्वभौमिक टेम्पलेट का पालन किया जाना चाहिए. सभी मुंबई स्पीड ब्रेकर हास्यास्पद हैं." दूसरे ने कहा, "इसे स्पीड ब्रेकर क्यों कहा जाता है, इसे स्पीड माउंटेन कहा जाना चाहिए." 

Featured Video Of The Day
Pager Blast in Lebanon: लेबनान में 1000 लोगों को घायल करने वाले ब्लास्ट के पीछे कौन?