खुद को समझते हैं जीनियस, तो 5 सेकंड में हल करें गणित का ये सवाल, सही जवाब देने में बड़े-बड़ों ने मान ली हार

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक ब्रेन टीज़र में दावा किया गया है कि जो कोई भी इसे हल करेगा वह एक 'जीनियस' है. यह पहेली लोगों को अपने तार्किक तर्क का परीक्षण करने की चुनौती देती है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

Brain Teaser: ब्रेन टीज़र हमें व्यायाम करने और अपने दिमाग का मनोरंजन करने में मदद करते हैं. संख्यात्मक योग्यता को चुनौती देने वाली पहेलियों से लेकर तर्क और तर्क की आवश्यकता वाली पहेलियां इंटरनेट पर बहुत सारी हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक ब्रेन टीज़र में दावा किया गया है कि जो कोई भी इसे हल करेगा वह एक 'जीनियस' है. यह पहेली लोगों को अपने तार्किक तर्क का परीक्षण करने की चुनौती देती है.

एक्स पर शेयर किए गए ब्रेन टीज़र के कैप्शन में लिखा है, "अगर आप प्रतिभाशाली हैं तो इसे हल करें!" पोस्ट के अनुसार, अगर '1+4=10, 2+8=20, 4+16=40', तो '8+32= का योग क्या होगा? '' क्या आपको लगता है कि आप इसे हल कर सकते हैं?

देखें Video:

ब्रेन टीज़र को 30 जनवरी को एक्स पर शेयर किया गया था. तब से इसे 71,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. शेयर को ढेरों लाइक और रीट्वीट भी मिले हैं. कई लोगों ने ब्रेन टीज़र को हल करने के बाद कमेंट भी किए हैं. एक ने लिखा, “प्रतिभाशाली तो नहीं लेकिन मैंने कोशिश की. पैटर्न सूत्र = 2(ए+बी) जहां ए और बी अतिरिक्त संख्याएं हैं. उत्तर: 80.''

एक अन्य ने कहा, "अनुक्रम में पैटर्न यह है कि दूसरी संख्या को 5 से गुणा किया जाता है. तो, 8+32=175." तीसरे ने साझा किया, "मेरा उत्तर 40 होगा. यदि निर्देश गलत योगों के पैटर्न को जारी रखने के लिए था, तो उत्तर 80 होगा. ऐसा कोई निर्देश नहीं है." चौथे ने कमेंट किया, "मुद्दा यह है कि आपने सही उत्तर दिया और वह 40 है." पांचवें ने मजाक में कहा, “यह आइंस्टीन है. आसानी से हल हो गया.'' 

कमेंट सेक्शन में कई लोग एकमत से सहमत हैं कि '80'' इस ब्रेन टीज़र का सही उत्तर है. क्या आप इसे हल करने में सक्षम थे? अगर हां, तो आपको क्या उत्तर मिला?

Featured Video Of The Day
Waqf Board Controversy: वक्फ बिल को सिरे से खारिज करने की क्या है सियासत?
Topics mentioned in this article