परीक्षा में याद न आए किसी प्रश्न का उत्तर, तो इस विधि से लगाएं ‘तुक्का’, कभी नहीं होगी गड़बड़, IAS ने शेयर किया Video

एक मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्कूल में परीक्षा दे रहे एक छात्र को जब प्रश्न का उत्तर याद नहीं आता तो वो जिस तरह से तुक्का लगाता है, वो देखकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे और वीडियो देखकर आपको हंसी भी जरूर आएगी.

Advertisement
Read Time: 14 mins

कई बार हमारे साथ ऐसा होता है कि हम एग्जाम में सबकुछ अच्छे से पढ़कर जाते हैं फिर भी प्रश्नपत्र सामने आते ही बहुत से प्रश्नों का उत्तर हमें याद ही नहीं आता. ऐसे में बहुत से लोग तो जवाब लिखे बिना ही चले आते हैं. लेकिन ज्यादातर लोग तुक्का मार जवाब लिख देते हैं. बहुत बार ऐसा भी होता है कि आपका तुक्का गलत हो जाता है और इस चक्कर में आपके नंबर कट जाते हैं या कम हो जाते हैं. सोशल मीडिया पर एक मजेदार वीडियो (Funny Video) वायरल हो रहा है, जिसमें स्कूल में परीक्षा दे रहे एक छात्र को जब प्रश्न का उत्तर याद नहीं आता तो वो जिस तरह से तुक्का लगाता है, वो देखकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे और वीडियो देखकर आपको हंसी भी जरूर आएगी.

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बच्चा क्लास में बैठा है, परीक्षा चल रही है. बच्चा पहले तो हाथ जोड़कर आंखे बंद करके ध्यान करता है, फिर वो अपनी पेंसिल को अपनी कॉपी पर गोल-गोल घुमाने लगता है. फिर पीछे होकर कुछ सोचने लगता है और फिर क़पी पर पेसिंल घुमाने लगता है. ऐसा वो कई बार करता है.

देखें Video:

इस वीडियो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने ट्वीट किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- ‘तुक्का' लगाकर प्रश्न हल करने की सही ‘विधि.' वीडियो को अबतक 88 हजार बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर मजेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं.

Advertisement

सिद्धू मूसे वाला के हत्यारों की 'खटारा कार' ही पुलिस को पहुंचा सकती है कातिलों तक

Advertisement
Featured Video Of The Day
Donald Trump Assassination Attempt: Donald Trump पर फिर हमले की कोशिश या चाल?