पापा ने खरीदी सेकंड हैंड साइकिल, देख खुशी से उछल पड़ा बच्चा, एक्सप्रेशन देख हार बैठेंगे दिल

वायरल हो रहे इस दिल छू लेने वाले वीडियो को देखकर समझा जा सकता है कि, मेहनत की कमाई से खरीदी गई छोटी सी भी चीज दिल को सुकून दे जाती है, फिर चाहे वो चीज नई हो या पुरानी.

Advertisement
Read Time: 19 mins

Father And Son Reactions Win Internet: छोटी-छोटी खुशियों अक्सर दिल को बेहद सुकून दे जाती है. अक्सर फैमली के साथ गुजारा हर पल जिंदगी भर याद रह जाता है. बचपन में मिली एक टॉफी भी दिल खुशी से उछलने पर मजबूर कर देती है. हाल ही में एक ऐसी ही खुशी को ताजा करता एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसे देख लोग अपना दिल हार बैठे हैं. वायरल हो रहा यह इमोशनल वीडियो छोटी-छोटी खुशियों को जीने की कला सीखा रहा है. वीडियो में एक पिता और बच्चे की खुशी देखते ही बन रही है, जिसे देखकर यकीनन आपका दिल भी पिघल जाएगा.

इस दिल छू लेने वाले महज 15 सेकंड के वीडियो में एक कच्चे घर के सामने एक शख्स और बच्चा साइकिल के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. इस दौरान शख्स मुस्कुराते हुए साइकिल को पहले माला पहनाता है और फिर लोटे से पानी छिड़कने के बाद साइकिल की पूजा करने लगता है. इस दौरान बच्चा खुशी से उछलने लगता है और पिता को देखकर वह भी साइकिल के सामने हाथ जोड़ने लगता है. वीडियो में दिख रही साइकिल भले ही पुरानी और लेकिन उनकी खुशी और एक्सप्रेशन्स वाकई कमाल के हैं. वीडियो को देखकर समझा जा सकता है कि, मेहनत की कमाई से खरीदी गई छोटी सी भी चीज दिल को बेहद सुकून देती है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

सोशल मीडिया एक्स (ट्विटर) पर इस वीडियो को IAS अधिकारी अवनीश शरण ने अपने अकाउंट @AwanishSharan से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'यह सिर्फ एक सेकंड हैंड साइकिल है. जरा उनके चेहरों पर खुशी देखिए. ये एक्सप्रेशन्स कह रहे हैं, मानो उन्होंने एक नई मर्सिडीज बेंज (New Mercedes Benz) खरीदी है.'

Advertisement

21 मई को शेयर किए गए इस वीडियो को 85 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है, जबकि 3 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर्स ने लिखा कि, 'शायद पूरी दुनिया की तिजोरी भी इस खुशी को नहीं खरीद पाएगी.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'खुशियों की कोई कीमत नहीं होती सर' वहीं कुछ यूजर्स ने आईएएस से कहा कि, इस वीडियो को शेयर करने की बजाय आप इन्हें नई साइकिल खरीदकर दे सकते थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Satyendar Jain पर 7 करोड़ की रिश्वत लेने और केंद्र सरकार की कंपनी पर देने का आरोप, क्या है मामला?