चिलचिलाती गर्मी से राहत पाने के लिए तालाब किनारे प्यास बुझाता दिखा तेंदुआ, IAS अधिकारी ने शेयर किया दुर्लभ Video

वीडियो ने ऑनलाइन काफी ध्यान आकर्षित किया है, कई लोगों ने राणा की सुंदरता की तारीफ की है. वन्यजीव प्रेमी और पशु प्रेमी इस दुर्लभ दृश्य से समान रूप से रोमांचित हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
\तालाब किनारे प्यास बुझाता दिखा तेंदुआ

आईएएस अधिकारी संजय कुमार (IAS officer Sanjay Kumar) ने हाल ही में राणा नाम के एक नर तेंदुए (Leopard) का एक मनमोहक वीडियो साझा किया, जो तुरंत ही इंटरनेट पर वायरल हो गया. वीडियो में राणा को पानी पीते हुए दिखाया गया है, जो इस खतरनाक प्राणी के जीवन की एक दुर्लभ और राजसी झलक पेश करता है. वीडियो में, कैमरा ज़ूम इन करके राणा की शक्तिशाली और सुगठित काया को दिखाया गया है, जो जानवरों के साम्राज्य की सुंदरता और आश्चर्य को उजागर करता है. ऐसे मायावी जानवरों को देखना असामान्य है, जिससे यह वीडियो दर्शकों के लिए विशेष और मंत्रमुग्ध कर देने वाला है.

Advertisement

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, “तेंदुए आम तौर पर गुप्त और शर्मीले होते हैं, लेकिन गर्मी उन्हें दिन के उजाले में भी जलाशयों की ओर खींच लाती है. यहां झालाना तेंदुआ सफारी, जयपुर में स्थानीय गाइडों द्वारा 'राणा' नाम का एक प्रसिद्ध नर है.'' 

देखें Video:

Advertisement

वीडियो ने ऑनलाइन काफी ध्यान आकर्षित किया है, कई लोगों ने राणा की सुंदरता की तारीफ की है. वन्यजीव प्रेमी और पशु प्रेमी इस दुर्लभ दृश्य से समान रूप से रोमांचित हैं. इस तरह के वीडियो जानवरों के साम्राज्य की अविश्वसनीय विविधता और इन असाधारण प्राणियों की रक्षा के लिए संरक्षण प्रयासों की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाने में भी मदद करते हैं.
 

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
IND vs SA T20 WC Final से पहले Virat Kohli और Rishabh Pant को Kirti Azad ने दी ये सलाह?
Topics mentioned in this article