बारिश के बीच महावत के साथ सैर पर निकला हाथी, IAS अधिकारी ने शेयर किया दोनों के प्यार भरे रिश्ते का मनमोहक Video

27 सेकंड की क्लिप को वन्यजीव फोटोग्राफर धनु परन ने तमिलनाडु के अनामलाई टाइगर रिजर्व (Anamalai Tiger Reserve) के कोझिकामुथी हाथी शिविर में रिकॉर्ड किया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

वन्यजीव प्रेमियों के लिए आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने एक वीडियो साझा किया जिसमें एक हाथी और उसके महावत के बीच "जादुई पलों" को कैद किया गया है. 27 सेकंड की क्लिप को वन्यजीव फोटोग्राफर धनु परन ने तमिलनाडु के अनामलाई टाइगर रिजर्व (Anamalai Tiger Reserve) के कोझिकामुथी हाथी शिविर में रिकॉर्ड किया था.

हरे-भरे सुरम्य शिविर में, बरसात की दोपहर में महावत हाथी के साथ सैर पर निकला. जब महावत रास्ते पर चल रहा था, तो महावत ने एक छाता पकड़ रखा था और उस विशाल हाथी को बहुत प्यार से सहला रहा था. महावत एक हाथी सवार, प्रशिक्षक या रक्षक होता है.

सुप्रिया साहू ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, “तमिलनाडु के अनामलाई टाइगर रिजर्व में कोझिकामुथी हाथी शिविर में मानसून की बारिश में एक महावत और उसके हाथी के बीच जादुई पल.” यह मनमोहक दृश्य सीधे तौर पर किसी फिल्म का लगता है जिसे आप बार-बार देखना चाहेंगे.

देखें Video:

कमेंट सेक्शन में वीडियो का वर्णन करने के लिए "शांतिपूर्ण" और "दिव्य" जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया, जबकि सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे पोस्ट करने के लिए सुप्रिया साहू को धन्यवाद दिया. एक यूजर ने लिखा, “उनके नाजुक रिश्ते को आपसी सम्मान के साथ देखकर बहुत शांति महसूस होती है! इस स्पष्ट क्षण को साझा करने के लिए धन्यवाद.'' एक यूजर ने कहा, “महावत और हाथी के बीच का बंधन अविश्वसनीय है. साझा करने के लिए धन्यवाद."

बता दें कि अनामलाई टाइगर रिजर्व में कई लुप्तप्राय जंगली जानवरों और दक्षिणी पश्चिमी घाट में पाए जाने वाले विभिन्न प्रकार की वनस्पतियों की एक स्वस्थ आबादी है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Ganesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी मायानगरी Mumbai! | City CentreGanesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी मायानगरी Mumbai! | City CentreGanesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी
Topics mentioned in this article