Advertisement

पहली नज़र में आपको इस तस्वीर में कितने लोग नज़र आए? 5 सेकंड में दिया सही जवाब तो कहलाएंगे इंटेलिजेंट

Optical Illusion: जब आप पहली बार छवि को देखते हैं, तो आपको दो लोग दिखाई देंगे. लेकिन, दूसरी या तीसरी बार देखने से पता चलता है कि वास्तविकता अलग है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
पहली नज़र में आपको इस तस्वीर में कितने लोग नज़र आए?

दिमाग घुमा देने वाले और मनोरंजक दृष्टि भ्रम (optical illusion) लोगों को हैरान करने में कभी नहीं चूकते. शायद यही कारण है कि सोशल मीडिया ऐसी पोस्ट से भरा पड़ा है जो आश्चर्यजनक रूप से रचनात्मक और मनोरंजक हैं. इंस्टाग्राम पर शेयर की गई यह तस्वीर उस कैटेगरी पर बिल्कुल फिट बैठती है. यह एक ऐसी तस्वीर है जो आपको डबल टेक करने पर मजबूर कर देगी.

तस्वीर के साथ पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा है, "एक मिनट रुको, वह क्या है ???" शेयर की गई तस्वीर पर एक वाक्य भी लिखा हुआ है. "मुझे लगा कि इस तस्वीर में दो लोग थे." जब आप पहली बार छवि को देखते हैं, तो आपको दो लोग दिखाई देंगे. लेकिन, दूसरी या तीसरी बार देखने से पता चलता है कि वास्तविकता अलग है.

Advertisement

पोस्ट को करीब 1 दिन पहले शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से, इसे 2 लाख से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं और यह संख्या बढ़ती ही जा रही है. साथ ही, शेयर पर लोगों के ढेरों कमेंट्स भी आ रहे हैं.

एक इंस्टाग्राम यूजर ने कहा, "2 ही तो हैं", दूसरे ने लिखा, "मुझे सोचने के लिए एक मिनट लगा." तीसरे यूजर ने कहा, "मैंने इसे समझने के लिए 5 मिनट लगाया ..." चौथे ने लिखा, "अगर आप इसका पता नहीं लगा सकते हैं, तो इसे ज़ूम करें." 

अलीगढ़ : 69 साल की उम्र में नीट परीक्षा के लिए किया आवेदन

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election: CAA प्रदर्शन से सुखियों में आया Shaheen Bagh के क्या है चुनावी मुद्दे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: