ब्रह्मपुत्र नदी के गहरे पानी में तैरता दिखा हाथियों का झुंड, फोटोग्राफर ने कैद किया हैरान कर देने वाला दुर्लभ नज़ारा

फोटोग्राफर सचिन भराली द्वारा कैप्चर किए गए लुभावने ड्रोन फुटेज में हाथियों का एक झुंड असम में ब्रह्मपुत्र नदी के गहरे पानी में तैरता हुआ दिखाई दे रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
ब्रह्मपुत्र नदी के गहरे पानी में तैरता दिखा हाथियों का झुंड

हाथियों (Elephants) को अक्सर शाही भूमि प्राणियों के रूप में देखा जाता है, लेकिन असम (Assam) के एक हालिया वीडियो से उनके प्रभावशाली तैराकी कौशल का पता चलता है. फोटोग्राफर सचिन भराली (Photographer Sachin Bharali) द्वारा कैप्चर किए गए लुभावने ड्रोन फुटेज (Breathtaking drone footage) में हाथियों का एक झुंड (Herd of elephants) असम में ब्रह्मपुत्र नदी (Brahmaputra River) के गहरे पानी में तैरता हुआ दिखाई दे रहा है. असम के मुख्य नदी बंदरगाहों में से एक, निमाती घाट पर फिल्माया गया वीडियो, हाथियों को गहरी नदी में तैरते हुए दिखाता है और उनके शरीर का केवल ऊपरी भाग दिखाई दे रहा है.

Advertisement

इस अद्भुत वीडियो ने कई लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया है और इस आम धारणा को चुनौती दी है कि हाथी पानी में तैर नहीं सकते हैं. आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने भी इस अद्भुत दृश्य पर कमेंट किया है. इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया है और इसे 4.2 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. सोशल मीडिया यूजर ने हैरानी और तारीफ के साथ मिलीजुली प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

देखें Video:

Advertisement

एक साथ तैरते हाथियों की शांत और शक्तिशाली कल्पना न केवल उनकी अनुकूलनशीलता बल्कि असम की अविश्वसनीय जैव विविधता को भी उजागर करती है. सचिन भराली के वीडियो ने हाथियों की अक्सर नजरअंदाज की जाने वाली क्षमताओं पर व्यापक ध्यान खींचा है, जिससे यह साबित होता है कि ये सौम्य दिग्गज जितना हम आमतौर पर कल्पना करते हैं उससे कहीं अधिक सक्षम हैं.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Guyana India Vs England, T20 WC: भारत के पास ऐसा क्या है जो इंग्लैंड के पास नहीं है!
Topics mentioned in this article