कभी देखी हैं पानी में गोते लगाकर मछली पकड़ने वाली चिड़ियाएं, VIDEO देख उड़ जाएंगे होश

इंटरनेट पर हाल ही में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना आपके लिए मुश्किल हो सकता है. वीडियो में चिड़ियों के एक झुंड को गोता लगाकर मछलियां पकड़ते देखा जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
मछली पकड़तीं चिड़ियाओं का हैरतअंगेज VIDEO

ये दुनिया अद्भुत प्राणियों से भरी पड़ी है. अजीबोगरीब जीव-जंतु और जानवरों की इस दुनिया में कई बार ऐसी चीजें सामने आती हैं, जो चौंका देती हैं. वहीं कई बार इस खूबसूरत दुनिया को देख ताज्जुब होने के साथ ही साथ आनंद भी आता है. हाल ही में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है. क्या आपने कभी पानी में गोता लगाकर मछलियां पकड़ने वाली चिड़ियों को देखा है. जी हां ये बात सुनने में बेहद अजीब लग रही होगी, लेकिन ऐसी भी चिड़ियाएं होती हैं, जो पानी के अंदर जाकर मछलियों को पकड़ने का काम करती है. सोशल मीडिया पर इस चिड़ियाओं का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

Advertisement

यहां देखें वीडियो

ट्विटर पर शेयर हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, गहरे पानी में पक्षियों का एक झुंड एक एक-एक कर गोते लगाता है और मछलियों को अपना शिकार बनाता है और फिर आसमान में उड़ जाता है. ये कोई सामान्य चिड़ियाएं नहीं हैं, बल्कि कामिकेज़ बर्ड हैं, जो दुनिया के कुछ खास अंचलों में पाई जाती हैं. कामिकेज पानी के अंदर गोते लगाकर मछली पकड़ सकती है. उसकी बनावट ही कुछ ऐसी होती है कि पानी उसके फेफड़ों को नुकसान नहीं पहुंचा पाता.

वीडियो को ट्विटर पर Figen नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिस पर 1.4 मिलियन से अधिक व्यूज आ चुके हैं, साथ ही 12 हजार से अधिक लाइक्स इस वीडियो को मिले हैं. 22 सौ बार इसे रिट्वीट भी किया गया है. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, ‘उनके पास एक अतिरिक्त पारदर्शी पलक होती है और अगर उन्हें मछली पाने के लिए 'तैरना' ज्यादा गहरा होता है तो वे पानी के नीचे देख सकते हैं. एक और अच्छी बात यह है कि उनके 'नाक' उनके मुंह के अंदर होते हैं, इसलिए जब वे डुबकी लगाते हैं तो उनके फेफड़ों में पानी नहीं भरता है'.

Advertisement

* ""भौंककर लगा दी बच्चों की क्लास! 'पापा' की डांट सुन यूं रफूचक्कर हुए कुत्ते के बच्चे
* 'पैर फिसलते ही पलक झपकते ही गटर में बह गया बुजुर्ग, VIDEO देख कांप जाएगी रूह'
* "क्या आपने अंग्रेजी में सुनी है सत्यनारायण भगवान की कथा? एक बार जरूर देखें ये VIDEO

Advertisement


देखें वीडियो-अनुष्का शर्मा और विराट कोहली का दिखा खास अंदाज, दोनों स्कूटी पर जाते हुए दिखे

Featured Video Of The Day
Delhi Airport Roof Collapse पर Ram Mohan Naidu ने NDTV से कहा: "सभी को तुरंत बाहर निकाला गया"