मां के साथ फुटबॉल खेलना चाहता था हाथी का बच्चा, बॉल मार-मारकर कर रहा था ऐसी हरकत, Cute Video जीत लेगा दिल

छोटी क्लिप में हाथी के बच्चे को लगातार अपनी मां की ओर एक गेंद को धकेलते हुए दिखाया गया है, जो खेल में शामिल होने के लिए कम उत्साहित दिखाई देती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Baby Elephant Playing Football: फ़ुटबॉल के खेल में अपनी मां को मनाने की कोशिश कर रहे एक हाथी के बच्चे का मनमोहक वीडियो इंटरनेट पर छाया हुआ है. छोटी क्लिप में हाथी के बच्चे को लगातार अपनी मां की ओर एक गेंद को धकेलते हुए दिखाया गया है, जो खेल में शामिल होने के लिए कम उत्साहित दिखाई देती है.

थाईलैंड में एलिफेंट नेचर पार्क के संस्थापक लेक चैलर्ट द्वारा साझा किए गए इस वीडियो को 30 अगस्त को पोस्ट किए जाने के बाद से इंस्टाग्राम पर एक लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. हृदयस्पर्शी दृश्य की शुरुआत बारिश में हाथी के बच्चे के गेंद के चारों ओर लात मारने से होती है, जबकि उसकी मां पास में टहल रही होती है, लेकिन फुटबॉल मैच में उसकी कोई दिलचस्पी नहीं होती है.

मां हाथी की रुचि में कमी के बावजूद, बच्चा आसानी से हार नहीं मानता, बार-बार उसकी ओर गेंद उछालता है. एक बिंदु पर, गेंद एक कीचड़ भरे नाले में गिरती है, और छोटा हाथी कैमरे की ओर ऐसे देखता है, जैसे कि वीडियो के लिए साइन-ऑफ दे रहा हो. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "वान माई अपनी मां को अपने साथ फुटबॉल खेलने के लिए एक रास्ता खोजने की कोशिश कर रही है."

देखें Video:

वीडियो ने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल पिघला दिया है और यूजर्स कमेंट सेक्शन में ढेरों प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने कहा, "मुझे कर्कश आवाज पसंद है!! अनमोल बेबी." एक अन्य यूजर ने कहा, "बारिश में खेलना!! इन अद्भुत हाथियों में बचपन को इंसानों की तरह खेलते हुए देखना बहुत प्यारा है."

कई यूजर्स ने हाथियों को ऐसे सकारात्मक वातावरण में देखकर अपनी खुशी शेयर की. एक यूजर ने कहा, "बस आपकी आत्मा मुस्कुराती है कि वे जीवन का आनंद ले रहे हैं और हद से ज्यादा क्रूरता का शिकार नहीं हो रहे हैं. उनके लिए बहुत खुश हूं." एक अन्य यूजर ने कहा, "बस इसे देखना अच्छा लगता है."

Advertisement

लेक चैलर्ट, जिन्हें अक्सर थाईलैंड का "हाथी कानाफूसी करने वाला" कहा जाता है, पशु अधिकारों के प्रति समर्पण और पशु दुर्व्यवहार को समाप्त करने के प्रयासों के लिए प्रसिद्ध हैं. एलीफैंट नेचर पार्क, जिस अभयारण्य की उन्होंने स्थापना की थी, 100 से अधिक बचाए गए हाथियों का घर है.

ये Video भी देखें:


 

Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?