फोन से दूर रहें... बिजनेस मैन हर्ष गोयनका ने क्यों दी ये सलाह? सभी के लिए जरूरी हो सकता है ये Video

इंडस्ट्रियलिस्ट हर्ष गोयनका ने लोगों को फोन से दूर रहने की सलाह दी है. और, इसके लिए एक मोटिवेशनल वीडियो भी शेयर किया है. इसमें फोन के एडिक्शन और उसकी मौजूदगी से होने वाली परेशानियों के बारे में बताया गया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

आपका मोबाइल फोन आपके लिए कितना जरूरी है, इस सवाल के बदले में शायद आपका जवाब होगा कि इतना जरूरी कि हर पल उसे साथ रखना पड़ता है. और, ये भी सोच हो सकती है कि आदमी जितना बड़ा और व्यस्त होगा उतना ही ज्यादा फोन पर समय बिताता होगा. पर, आपको ये जानकर ताज्जुब होगा कि इंडस्ट्रियलिस्ट हर्ष गोयनका (Industrialist Harsh Goenka) ने लोगों को फोन से दूर रहने की सलाह दी है. और, इसके लिए एक मोटिवेशनल वीडियो भी शेयर किया है. इसमें फोन के एडिक्शन और उसकी मौजूदगी से होने वाली परेशानियों के बारे में बताया गया है. इस वीडियो को शेयर करने के साथ ही हर्ष गोयनका ने एक खूबसूरत का कैप्शन भी साझा किया है.

फोन से दूर रहें

हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इंस्पिरेशनल स्पीकर Simon Sinek का वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में वो कह रहे हैं कि आप फोन हाथ में लेकर बात करेंगे तो सामने वाले को ये इंप्रेशन जाएगा कि आपके लिए वो प्रायोरिटी नहीं है. इसके अलावा आप खाना खाते समय टेबल  पर फोन रखेंगे या मीटिंग में टेबल  पर फोन होगा तो साइकोलॉजिकल मैसेज ये जाएगा कि वो वक्त आपके लिए कीमती नहीं है. मोटिवेशनल स्पीकर ने इस वीडियो में ये सलाह दी है कि ऐसे मौकों पर फोन को साइलेंट मोड पर डालें और पॉकेट या पर्स में रख लें. इस वीडियो को शेयर करते हुए हर्ष गोयनका ने कैप्शन लिखा है कि स्क्रीन से दूर जाएं, दुनिया देखें और उस पल को जीने की खुशी को महसूस करें.

Advertisement

‘ये आसान नहीं है'

हर्ष गोयनका के इस वीडियो पर यूजर्स ने अपनी अपनी राय भी पेश की है. एक यूजर ने लिखा कि हर बार स्क्रीन को अवॉइड नहीं कर सकते. क्योंकि कई बार अर्जेंट कॉल भी आते हैं. एक यूजर ने लिखा कि सिचुएशन के आधार पर फोन को वाइब्रेशन या साइलेंट मोड पर रख सकते हैं. जरूरत पड़ने पर कॉल को एक्सेप्ट या रिजेक्ट कर सकते हैं. एक यूजर ने तंज कसते हुए लिखा कि सबसे अफसोस की बात ये है कि हम सभी ने इस वीडियो को भी अपने फोन पर ही देखा है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi's 74th birthday: 32 साल बाद PM Modi का दिखा था ऐसा रूप | धमकी के बावजूद फहराया था तिरंगा
Topics mentioned in this article