हर्ष गोयनका ने शेयर किया मार्क जुकरबर्ग का 'सक्सेस मंत्रा', लोग बोले- ऐसे ही लोग अजेय होते हैं

मार्क जुकरबर्ग इस वीडियो में एक कंपनी बनाने की चुनौतियों और बिजनेस चलाते समय ध्यान में रखने लायक प्रमुख सिद्धांतों पर बात कर रहे हैं. जुकरबर्ग का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा और पसंद किया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
हर्ष गोयनका और मार्क जुकरबर्ग.

Mark Zuckerberg Talking About Success Mantra: उद्योगपति हर्ष गोयनका ने मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग का एक पुराना वीडियो शेयर किया, जिसमें वह अपना सक्सेस मंत्रा बता रहे हैं. जुकरबर्ग इस वीडियो में एक कंपनी बनाने की चुनौतियों और बिजनेस चलाते समय ध्यान में रखने लायक प्रमुख सिद्धांतों पर बात कर रहे हैं. जुकरबर्ग का ये वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींच रहा है और खूब वायरल हो रहा है.

मार्क जुकरबर्ग का सक्सेस मंत्रा

हर्ष गोयनका ने वीडियो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'जुकरबर्ग की सफलता का फार्मूला.' क्लिप की शुरुआत में जुकरबर्ग को कुछ नया शुरू करते समय आने वाली कठिनाइयों के बारे में बताते हुए दिखाया गया है. वीडियो में जुकरबर्ग कहते हैं, ‘आपको इसके बारे में बहुत दृढ़ रहने की ज़रूरत है. ये सभी चुनौतियां आने वाली हैं और मुझे लगता है कि मुख्य चीज़ जो आपको करने की ज़रूरत है, वह है हार न मानना.' वह आगे कहते हैं कि, उन्हें ऐसे उद्यमी मिले हैं, जो दुनिया में बदलाव लाना चाहते हैं और लोगों की मदद करना चाहते हैं.

यहां देखें वीडियो

जुकरबर्ग के मंत्र से प्रभावित हुए लोग

इस पोस्ट को 9 अगस्त को शेयर किया गया था. शेयर किए जाने के बाद से इसे 26,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. पोस्ट को 200 से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. कई लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट कर अपनी बात रखी. एक यूजर ने लिखा, 'सच है, जब आपका लक्ष्य दुनिया में बदलाव लाना हो तो हर कठिनाई और मुश्किलें छोटी लगती हैं.' एक दूसरे ने कहा, ‘यह सच है कि अगर किसी का विचार या लक्ष्य पूरी दुनिया को फायदा पहुंचाना है, तो ब्रह्मांड उस व्यक्ति के भीतर एनर्जी का एक और स्तर जागृत करता है और वह लगभग अजेय हो जाता है.'
 

Advertisement

ये भी देखें- कुछ ऐसा दिखा मलाइका, सोहा और शाहिद का वीकेंड!

Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: मोदी ने ये 3 कहानियां सुनाकर सारे सवालों का जवाब दे दिया