मोटा हो रहा था पोता तो दादाजी ने घर पर ही जुगाड़ से बना डाली कमाल की ट्रेडमिल, बिना बिजली बिना किसी खर्च के पसीना बहाने पर मजबूर हुआ पोता

जुगाड़ से बनी इस ट्रेडमिल का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसे देखकर यूजर्स कह रहे हैं कि, ये एक्सरसाइज का बेस्ट तरीका है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

वजन घटाने के ख्वाहिशमंद बहुत से लोग ये चाहते हैं कि जिम भी ना जाना पड़े और घर में ही ऐसी कोई कसरत कर सकें कि जल्द से जल्ज वजन कम हो जाए. बहुत से लोग ऐसे भी होते हैं, जो सोचते हैं कि एक ट्रेडमिल खरीद लें, जिस पर चल चल कर वजन घटा लें, लेकिन ट्रेडमिल की भारी कीमतें इसकी इजाजत नहीं देती. इस भारी कीमत का तोड़ एक दादाजी ने निकाल लिया है, जिनका तगड़ा जुगाड़ देख कर आप भी यही कहेंगे कि 'हींग लगे न फिटकरी रंग भी चोखा होय' उनकी जुगाड़ से बनी इस ट्रेडमिल का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसे देखकर यूजर्स कह रहे हैं कि ये एक्सरसाइज का बेस्ट तरीका है.

जुगाड़ की ट्रेडमिल

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि, एक बड़े से खुले मैदान में बांस का बार बनाया गया है. इस बार से नीचे एक स्लोप जैसा बना दिया गया है, जिस पर एक लेडी लगातार पानी डाल रही है और दूसरी तरफ एक शख्स उस बार को पकड़ कर खड़ा है, जो स्लोप बना है उस पर एक शख्स लगातार दौड़ लगा रहा है. वो एक बार गिर भी पड़ता है. इस वीडियो को शेयर किया है अमेजिंग टाइशुन नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने, जिसने कैप्शन में लिखा है 'ग्रैंड फादर को लग रहा था कि उनका पोता बहुत मोटा हो गया है, इसलिए उन्होंने ये होम मेड ट्रेडमिल इजाद की और पोते को एक्सरसाइज करने पर मजबूर कर दिया'.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

'ये है नेचुरल ट्रेडमिल'

इस वीडियो को देखकर बहुत से लोग ग्रैंड फादर के दिमाग की दाद दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, 'जब ओपन फार्म हो तो ट्रेड मिल की जरूरत ही क्या है.' एक यूजर ने लाफिंग इमोजी बनाने के साथ लिखा कि, 'ये नेचर ट्रेडमिल है.' बहुत से यूजर्स ने ग्रैंड फादर के इनोवेशन को भी सैल्यूट किया है.

Advertisement

ये भी देखेंः- कोलकाता का फेमस पिटाई पराठा

Featured Video Of The Day
PM Modi ने हमें भारत में निर्माण के लिए प्रेरित किया : Sunder Pichai | PM Modi US Visit