गर्लफ्रेंड बन गई अधिकारी, मैं UPSC में 5 बार हुआ फेल ... ऐसे छलका शख्स का दर्द, वायरल हुआ Video

हरेंद्र ने कहा, सक्सेस मिलने के बाद दुनिया बदल जाती है. इंसान बदल जाता है, क्‍योंकि 'असफलता वह पाप है, जिसे दुनिया कभी माफ नहीं करती है.'  

Advertisement
Read Time: 19 mins
गर्लफ्रेंड बन गई अधिकारी, मैं UPSC में 5 बार हुआ फेल...

IAS, IPS बनना हर किसी का सपना होता है. ऐसे में जिन लोगों के अंदर अधिकारी बनने का ये जुनून होता है, वो अच्छी से अच्छी कोचिंग करते हैं और अपना ज्यादा से ज्यादा वक्त पढ़ाई में देते हैं. वहीं कुछ लोग सिविल सर्विस की परीक्षा की तैयारी के लिए अच्छी कोचिंग करने के लिए दिल्ली आते हैं. क्योंकि दिल्ली (Delhi) के मुखर्जी नगर (Mukherjee Nagar) में UPSC, SSC  के लिए बहुत से कोचिंग संस्थान हैं, जो देशभर में काफी जाने जाते हैं. इसी मुखर्जी नगर का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक प्रतियोगी शख्स ने दावा किया है कि 11 साल से तैयारी कर रहे हैं और अबतक UPSC का 5 अटेंप्ट दे चुके हैं.

यूट्यूबर शिवम दिवाकर ने हरेंद्र पांडेय नाम के UPSC अभ्‍यर्थी से बात की. हरेंद्र ने बताया, कि उनकी गर्लफ्रेंड अधिकारी बन गई. हरेंद्र ने कहा, सक्सेस मिलने के बाद दुनिया बदल जाती है. इंसान बदल जाता है, क्‍योंकि 'असफलता वह पाप है, जिसे दुनिया कभी माफ नहीं करती है.'  

बिहार के गोपालगंज के रहने वाले हरेंद्र पांडेय ने वीडियो में अपनी लव लाइफ, जीवन के उतार-चढ़ाव, असफलता को लेकर तमाम बातें कीं. उन्होंने कहा, उनका दिल भी कभी किसी के लिए धड़का था, लेकिन वो उनका नाम जाहिर नहीं कर सकते. और ना ही वह बताना चाहते हैं.

Advertisement

हरेंद्र ने कहा, वह सफल हो गईं और अफसर बन गईं हैं. उनसे कभी संपर्क नहीं हुआ. वह किस कैडर में हैं? किस जिले में हैं? इस बारे में भी हरेंद्र ने कुछ नहीं बताया.

Advertisement

हरेंद्र ने बताया, कि 11 साल हो चुके हैं, 5 बार वह UPSC का एग्‍जाम दे चुके हैं. 4 बार उनका प्रदर्शन अच्‍छा रहा. लेकिन उनकी किस्‍मत ने साथ नहीं दिया और सेलेक्‍शन नहीं हुआ. उनके साथ के कई लोग तो IAS, IPS हैं, इनमें से कई लोग टॉपर भी रह चुके हैं. 

Advertisement

देखें Video:

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, राजनीतिक साजिश का एंगल तलाश रही जांच Team