Economics में ग्रैजुएशन करने पर भी नहीं मिली नौकरी, छात्रा ने खोली चाय दुकान, कहा- पीना ही पड़ेगा

प्रियंका गुप्ता ने इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया है. इसके बावजूद जब उन्हें नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने कुछ अलग करने का सोचा. प्रियंका ने पटना में महिला कॉलेज के सामने ही अपनी चाय की दुकान खोल ली.

Advertisement
Read Time: 23 mins

युवाओं के लिए नौकरी मिलना कितना मशुकिल होता जा रहा है, ये बात किसी से छुपी नहीं है. जिधर देखिए उधर युवाओं को बेरोजगारी (Unemployment) की मार झेलनी पड़ रही है. ऐसे में कुछ लड़के-लड़कियां तो हार मान लेते हैं और परेशान होने लगते हैं. लेकिन बहुत से ऐसे युवा भी हैं, जो निराश नहीं होते बल्कि कठिन से कठनि परिस्थिति में भी कुछ नया करने की सोच रखते हैं और करते भी हैं. ऐसी ही बिहार (Bihar) की एक लड़की है प्रियंका गुप्ता (Priyanka Gupta). जो नौकरी ना मिलने के बावजूद कुछ नया कर रही है और अपने साथ-साथ दूसरों को भी प्रेरित कर रही है.

एएनआई के मुताबिक, प्रियंका गुप्ता ने इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया है. इसके बावजूद जब उन्हें नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने कुछ अलग करने का सोचा. प्रियंका ने पटना में महिला कॉलेज (Women's College) के सामने ही अपनी चाय की दुकान (Tea Stall) खोल ली. इतना ही नहीं, लोगों को प्रेरित करने के लिए उन्होंने अपने दुकान के बैनर पर शानदार लाइन भी लिखी है. उन्होंने लिखवाया है, लोग क्या सोचेंगे अगर ये भी हम सोचेंगे तो लोग क्या सोचेंगे...

Advertisement

एएनआई को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया, कि मैंने 2019 में अपना यूजी किया था लेकिन पिछले 2 वर्षों से अबतक नौकरी नहीं मिल सकी. मैंने प्रफुल्ल बिलोर से प्रेरणा ली. वह कहती हैं, कई चायवाले हैं, चायवाली क्यों नहीं हो सकती?

Advertisement

प्रियंका की कहानी सोशल मीडिय़ा पर वायरल होते ही लोगों ने अपने रिएक्शन देने शुरु कर दिए. लोग प्रियंका की ऐसी सोच की तारीफ कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता. कुछ लोगों ने उन्हें बधाई दी और कहा कि बाकी लोगों को भी प्रियंका से प्रेरणा मिलेगी.

Advertisement

मार्च 2022 में थोक महंगाई दर बढ़कर 14.55 प्रतिशत हो गई, सबसे अधिक महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

Advertisement