वेटर से इंस्टाग्राम के CEO बनने तक, कुछ इस तरह रहा Adam Mosseri के करियर का सफर, पढ़ें पूरी कहानी

एक यूजर ने लिखा, "क्या बायोडाटा है." दूसरे ने कहा, "बहुत बढ़िया," तीसरे ने कहा, "यह मायने नहीं रखता कि आपने कहां से शुरुआत की. मायने यह रखता है कि आप कहां खत्म करते हैं."

Advertisement
Read Time: 10 mins
वेटर से इंस्टाग्राम के CEO बनने तक, कुछ इस तरह रहा Adam Mosseri के करियर का सफर

इंस्टाग्राम प्रमुख एडम मोसेरी (Instagram head Adam Mosseri) ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी असाधारण करियर यात्रा (career journey) शेयर की और इंटरनेट यूजर्स को प्रभावित और प्रेरित किया. मोसेरी, जिन्होंने अक्टूबर 2018 से इंस्टाग्राम के प्रमुख के रूप में कार्य किया है, उन्होंने मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म थ्रेड्स पर एक वायरल ट्रेंड में हिस्सा लिया, जहां यूजर्स ने उन 5 भूमिकाओं का खुलासा किया जिन्होंने उनके करियर को आगे बढ़ाया.

अपने पोस्ट में, मोसेरी ने खुलासा किया कि उन्होंने वेटर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की और फिर बारटेंडर बन गए. अपनी तीसरी नौकरी से, उन्होंने एक डिजाइनर और प्रबंधक के रूप में एक पद हासिल किया. अंततः इंस्टाग्राम के प्रमुख के रूप में काम करने से पहले, वह धीरे-धीरे एक प्रोड्क्ट मैनेजर बन गए.

Add image caption here

मोसेरी की पोस्ट पर कुछ ही घंटों में 2,400 से अधिक लाइक और सैकड़ों कमेंट्स आ गए. इंटरनेट यूजर्स ने उनके दृढ़ संकल्प और कार्य नीति की सराहना की. जहां कुछ यूजर्स ने अपनी नौकरी का इतिहास शेयर किया, वहीं बाकी ने कहा कि वे मोसेरी के बायोडाटा से प्रभावित हुए.

एक यूजर ने लिखा, "क्या बायोडाटा है." दूसरे ने कहा, "बहुत बढ़िया," तीसरे ने कहा, "यह मायने नहीं रखता कि आपने कहां से शुरुआत की. मायने यह रखता है कि आप कहां खत्म करते हैं."

इस बीच, उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, मोसेरी ने न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय से सूचना डिजाइन में स्नातक की उपाधि प्राप्त की. उन्हें 2008 में ब्रेक मिला जब उन्हें फेसबुक में उत्पाद डिजाइनर के रूप में नियुक्त किया गया. अब, वह इंस्टाग्राम के प्रमुख हैं और मेटा का नवीनतम उद्यम थ्रेड्स भी चला रहे हैं - ट्विटर जैसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जो इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुआ था.

पिछले पोस्ट में, मोसेरी ने बताया कि वह लंदन में एक साल बिताने के बाद हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका वापस चले गए, जहां उन्होंने यूके की राजधानी से इंस्टाग्राम का नेतृत्व किया. उन्होंने कहा कि समय का अंतर "अस्थिर साबित हुआ" और "उनके स्थानांतरित होने के बाद से कंपनी और टीम की साइट रणनीति में भारी बदलाव आया".

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hathras में सत्संग में मची भगदड़, 100 से ज़्यादा लोगों की मौत | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article