VIRAL: मछुआरे के हाथ लगी 550 किलो की ऐसी दुर्लभ मछली, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Rare Carnivorous Species Fish: हाल ही में ओडिशा के बालासोर के मछुआरों के हाथ एक ऐसी मछली लगी है, जिसकी कीमत जानकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. इस मछली का नाम मार्लिन उर्फ ​​सेलर मार्लिन बताया जा रहा है, जिसका वजन 550 किलोग्राम है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

Anti Depressant Medicines: कहते हैं न किसकी किस्मत कब कैसे बदल जाए, यह पता नहीं चलता. इसका अंदाजा ओडिशा के बालासोर के इन मछुआरों को देखकर लगाया जा सकता है, जिनके हाथ हाल ही में एक ऐसी दुर्लभ मछली लगी है, जिसने इनकी किस्मत ही बदलकर रख दी. दरअसल, देखने में यह मछली बाकी मछलियों (Fishes) से काफी अलग है या यूं कह सकते हैं कि यह कोई सामान्य मछली नहीं है. इस मछली का नाम मार्लिन उर्फ ​​सेलर मार्लिन (Sailor Marlin) बताया जा रहा है, जिसकी कीमत (Price) जानकर आपको जोर का झटका जोरों से लग सकता है.

यूं तो समुद्र के अंदर कई रहस्यमयी जीव मौजूद हैं, जो वाकई काफी रोचक हैं. इन्हीं में से एक है हाल ही में मिली ये दुर्लभ मछली, जिसका वजन 550 किलोग्राम बताया जा रहा है, जिसकी तस्वीरे इन दिनों सोशल मीडिया पर तहलका मचा रही है. बताया जा रहा है कि, यह एक दुर्लभ मांसाहारी प्रजाति की मछली ओडिशा (Odisha) के बालासोर में पकड़ाई है, जिसका नाम मार्लिन उर्फ ​​सेलर मार्लिन (Sailor Marlin) बताया जा रहा है. 

यहां देखें पोस्ट

बताया जा रहा है कि, मछुआरों के फेंके जाल में फंसी इस दुर्लभ मछली के बारे में असिस्टैंट फिशरीज ऑफिसर पार्थसारथी स्वैन (Parthasarathi Swain) ने कुछ रोचक खुलासे किए हैं. कहा जा रहा है कि, इस मछली की प्रजाति के अवशेषों के इस्तेमाल से अवसादरोधी दवाइयां (Anti Depressant Medicines) बनाई जाती हैं. बता दें कि इस मछली को एक लाख रुपये में बेचा गया है. 

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: चुनाव में जाटव समाज की रहेगी भूमिका, देखें Palwal से NDTV Ground Report