पाकिस्तान के सबसे छोटे व्लॉगर के पिता ने शेयर किया Video, बताया- क्यों व्लॉग नहीं बनाएगा शिराज, जानकर लोग कर रहे तारीफ

शिराज के पिता ने शिराज की बढ़ती प्रसिद्धि के प्रभाव पर प्रकाश डालते हुए फैसले के बारे में लोगों को जानकारी दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पाकिस्तान के सबसे छोटे व्लॉगर के पिता ने शेयर किया Video

पाकिस्तान के सबसे छोटे व्लॉगर (Pakistan Youngest Vlogger) मोहम्मद शिराज (Mohammad Shiraz) ने व्लॉगिंग से ब्रेक ले लिया है. हाल ही में उन्होंने अपना एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें लोगों को बताया की अब वो व्लॉग नहीं बनाएंगे. गिलगित-बाल्टिस्तान के खापलू गांव के 6 वर्षीय बच्चे ने 15 मई को सोशल मीडिया पर अपने फैंस और फॉलोअर्स को भावनात्मक विदाई देते हुए अपना 'आखिरी व्लॉग' शेयर किया. शिराज के पिता ने शिराज की बढ़ती प्रसिद्धि के प्रभाव पर प्रकाश डालते हुए फैसले के बारे में लोगों को जानकारी दी है.

एक वीडियो में, शिराज के पिता ने बताया कि जब वह व्लॉगिंग कर रहे थे, तब शिराज को बहुत प्रसिद्धि और तारीफ मिली. लेकिन इस प्रक्रिया में, उन्होंने अपना व्यक्तित्व, अपना आकर्षण और वह आज्ञाकारिता खो दी जो सोशल मीडिया सेंसेशन बनने से पहले थी. उन्होंने अपने साथियों के प्रति शिराज के व्यवहार में भी बदलाव देखा, जिसने आगे चलकर व्लॉगिंग से पीछे हटने का फैसला लिया.

देखें Video:

उनके पिता ने कहा, "मैंने देखा कि उनके स्टारडम का नकारात्मक पक्ष यह था कि अपने साथियों के प्रति उनका रवैया बदल गया था, इसलिए मैंने उन्हें व्लॉगिंग से दूर करने का फैसला किया."

यह फैसला उनके पिता ने शिराज को अपना संतुलन वापस पाने और अपनी शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करने के लिए लिया था. पिता के फैसले से लोग काफी प्रभावित हुए. कई लोगों ने शिराज की भलाई सुनिश्चित करने के लिए उनकी सराहना की. फ़िलहाल, शिराज व्लॉगिंग सेंसेशन के रूप में अपने कम लेकिन प्रभावशाली कार्यकाल को पीछे छोड़ते हुए अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगाएगा.

ये Video भी देखें: Digital Payment से रेहड़ी पटरी वालों को Loan मिलना आसान' : K Subramanian

Featured Video Of The Day
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकी हमला, चार सैनिक शहीद
Topics mentioned in this article