बेडरूम में रखे बॉक्स में छिपा था 9 फुट लंबा किंग कोबरा, पकड़ने चला शख्स तो आगे जो हुआ, Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

कोबरा बेडरूम की सीलिंग पर बने छज्जे पर रखे एक बक्से में घुसकर बैठा था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

कर्नाटक के अगुम्बे में एक परिवार उस समय सदमे में आ गया जब उन्हें अपने बेडरूम में एक बक्से के अंदर 9 फुट लंबा किंग कोबरा छिपा हुआ मिला. बाद में अगुम्बे रेनफॉरेस्ट रिसर्च स्टेशन (ARRS) के सदस्यों द्वारा सांप का रेस्क्यू किया गया, जैसा कि फील्ड डायरेक्टर अजय गिरी द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए घटना के वीडियो में देखा गया है.

हुआ यूं कि कोबरा बेडरूम की सीलिंग पर बने छज्जे पर रखे एक बक्से में घुसकर बैठा था. जैसे ही परिवार के सदस्यों ने सांप को बक्से में छिपा हुआ देखा, उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को सतर्क कर दिया, जिन्होंने ARRS को भेज दिया. इसके बाद गिरी और उनकी टीम मौके पर पहुंची और सांप को बचाने में कामयाब रही और उसे एक बैग के अंदर डाल दिया. बाद में वन विभाग के अधिकारियों की मदद से सांप को जंगल में छोड़ दिया गया.

देखें Video:

Advertisement

गिरि ने अपने पोस्ट में बताया, “एक घर के बेडरूम के अंदर 9 फीट लंबा एक किंग कोबरा देखा गया. घरवाले परेशान हो गए और वन विभाग के प्रभारी अधिकारियों को बुलाया. एआरआरएस को स्थिति से अवगत कराया गया. कॉल पर हमने स्थानीय लोगों को क्या करें और क्या न करें के बारे में बताया और उस स्थान पर पहुंचे. निरीक्षण के बाद, हमें सांप एक लोहे के बक्से के अंदर मिला. सांप को धीरे से पकड़ लिया गया. हमने स्थानीय लोगों के लिए एक ऑनसाइट जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया. बाद में, प्रभारी वन विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में सांप को जंगल में छोड़ दिया गया.”

Advertisement

बता दें कि अजय गिरि और उनकी टीम ने जुलाई में अगुम्बे में एक घर के परिसर में झाड़ी में छिपे 12 फुट लंबे किंग कोबरा को बचाने के बाद सुर्खियां बटोरीं थीं.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विधानसभा चुनाव की Voting से कहां बढ़ी हलचल
Topics mentioned in this article