अस्पताल में अपने आखिरी पलों में भी बच्चों की कॉपी चेक करता रहा टीचर, बेटी ने शेयर की इमोशनल करती तस्वीर

सोशल मीडिया पर एक शिक्षक की कहानी लोगों को इमोशनल कर रही है, जिसमें बताया गया है कि, कैसे एक शिक्षक अपनी मौत से एक दिन पहले तक अस्पताल के बिस्तर पर स्टूडेंट्स के असाइनमेंट चेक करता रहा.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins

हमारे जीवन में गुरु का विशेष महत्व होता है. कहते हैं एक आदर्श शिक्षक न केवल अपने स्टूडेंट्स को पढ़ाता है, बल्कि उनकी जिम्मेदारी निभाते हुए एक अच्छे भविष्य की राह भी दिखाता है. यही नहीं स्टूडेंट्स भविष्य की चुनौतियों का सामना कर सकें इसके लिए उन्हें नेकी की सीख भी देते हैं. हाल ही में एक ऐसे ही शिक्षक की कहानी सोशल मीडिया पर लोगों को इमोशनल कर रही है, जिसमें बताया गया है कि, कैसे एक शिक्षक अपनी मौत से एक दिन पहले तक अस्पताल के बिस्तर पर स्टूडेंट्स के असाइनमेंट चेक करता रहा.

बेटी ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एक लड़की ने अपने पिता की तस्वीर के साथ एक नोट शेयर किया था, जिसे पढ़कर लोग इमोशनल हो रहे हैं. बेटी ने सोशल मीडिया पर बताया कि, कैसे पिता की सेहत अचानक बिगड़ने के कारण उन्हें इमरजेंसी में अस्पताल लाया जा रहा था. इस स्थिति में भी वे अपना लैपटॉप और चार्जर अस्पताल ले आए, ताकि असाइनमेंट चेक करके उन्हें ग्रेड दे सकें. बेटी ने बताया कि, कैसे पिता ने असाइनमेंट की ग्रेडिंग पूरी कर स्टूडेंट्स से उनके कमिटमेंट को पूरा किया. ये सब होने के बाद उनके चेहरे पर एक अलग सी सुकून की चमक दिखाई दे रही थी, लेकिन अगले ही दिन वे इस दुनिया से चले गए.

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

बता दें कि, सैंड्रा ए वेनेगास नाम की लड़की ने फेसबुक पर 2020 में अपने पिता की तस्वीर के साथ एक नोट शेयर किया था. हाल ही में इंस्टाग्राम पर notcommonfacts नाम के अकाउंट ने फिर से इसे शेयर कर लोगों को भावुक कर दिया. पोस्ट में सैंड्रा के पिता की तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा गया है, सैंड्रा वेनेगास ने अस्पताल में अपने पिता के अंतिम पलों से पहले उनकी यह तस्वीर खींची थी. दुखद बात यह है कि अगले ही दिन उनका निधन हो गया था. सोशल मीडिया यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, कुछ शिक्षकों की उनके कर्तव्यों के प्रति लगन को वाकई में समझा नहीं जाता. दूसरे यूजर ने लिखा, अपने बच्चों को शिक्षकों का सम्मान करने की अहमियत बताएं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth: NDTV के साथ साझेदारी में समर्थ के एक साल का जश्न मनाया जा रहा है