ट्विटर ऑफिस में कर्मचारियों के लिए बने Bedrooms, जहां वॉशिंग मशीन से लेकर चप्पल तक सबकुछ, तस्वीरें देख लोग हैरान

जहां एक तस्वीर में एक कमरे में अलमारी भी दिखाई गई है, वहीं दूसरे में कई सोफे को सिंगल बेड में बदलते हुए दिखाया गया है.

Advertisement
Read Time: 20 mins

ट्विटर (Twitter) के नए बॉस एलन मस्क (Elon Musk) ने कंपनी के सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय में कुछ ऑफिस स्पेस को बेडरूम में बदल दिया है, माना जा रहा है कि ऐसा थके हुए स्टाफ सदस्य जो अपने नए "हार्डकोर" वर्क एथिक के तहत काम कर रहे हैं उनके लिए किया गया है. इसने न केवल सोशल मीडिया यूजर्स बल्कि सैन फ्रांसिस्को डिपार्टमेंट ऑफ बिल्डिंग इंस्पेक्शन का भी ध्यान आकर्षित किया है, जिसने फर्म की जांच शुरू की है क्योंकि इमारत केवल एक वाणिज्यिक के रूप में पंजीकृत है.

अब इस चर्चा के बीच बेड, फ्यूटन काउच और चादर और तकिए से ढके सोफे की तस्वीरें ऑनलाइन सामने आई हैं. ट्विटर पर शेयर करते हुए जेम्स क्लेटन ने बताया कि ये तस्वीरें बीबीसी ली हैं, जिसमें कम से कम फर्नीचर के साथ अस्थायी बेडरूम दिखाए गए हैं.

क्लेटन ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "बीबीसी ने ट्विटर के अंदर की तस्वीरें ली हैं - कमरे जिन्हें कर्मचारियों के सोने के लिए बेडरूम में बदल दिया गया है. सैन फ्रांसिस्को शहर इसकी जांच कर रहा है क्योंकि यह एक व्यावसायिक इमारत है."

जहां एक तस्वीर में एक कमरे में अलमारी भी दिखाई गई है, वहीं दूसरे में कई सोफे को सिंगल बेड में बदलते हुए दिखाया गया है.

Advertisement

फोर्ब्स के अनुसार, हर मंजिल में लगभग चार से आठ बेडरूम पॉड्स हैं. कमरों में पुराने गद्दे, हल्के रंग के पर्दे और विशाल कॉन्फ्रेंस रूम टेलीप्रेजेंस मॉनिटर हैं. इतना ही नहीं, एक कमरे में चमकीली नारंगी कालीन, एक लकड़ी की बेडसाइड टेबल, एक क्वीन बेड, एक टेबल लैंप और दो कार्यालय की कुर्सियाँ सबकुछ हैं.

Advertisement

हालांकि, जैसे ही यह बताया गया कि एलन मस्क ने कार्यालय को बेडरूम में बदल दिया, शहर के अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी. विभाग के संचार निदेशक पैट्रिक हन्नान ने एक बयान में कहा, "हमें यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि इमारत का उपयोग किया जा रहा है," आवासीय भवनों के लिए अलग-अलग भवन कोड आवश्यकताएं हैं, जिनमें लघु- अवधि रहती है."

जांच की खबर के बाद, ट्विटर बॉस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, और सैन फ्रांसिस्को के मेयर लंदन ब्रीड की आलोचना करते हुए कहा कि कंपनी पर "थके हुए कर्मचारियों के लिए बिस्तर उपलब्ध कराने" के लिए गलत तरीके से हमला किया जा रहा था. ट्वीट के साथ, मस्क ने सैन फ्रांसिस्को के खेल के मैदान में कथित तौर पर गलती से फेंटेनल का सेवन करने के बाद एक बच्चे की निकट मृत्यु के बारे में एक हालिया क्रॉनिकल रिपोर्ट भी संलग्न की.

Advertisement

विशेष रूप से, जब से टेक अरबपति ने पिछले महीने ट्विटर पर कब्जा किया, तब से उन्होंने लगभग 50% कर्मचारियों को निकाल दिया, घर से काम करने की नीति को समाप्त कर दिया और लंबे समय तक काम करवाया.

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Bail: Tihar से रिहा हुए केजरीवाल, कहा-ED और CBI पर हो रहा कब्जा