हाथियों ने बीच सड़क पर रोका गन्ने से लदा ट्रक, ड्राइवर को खूब किया परेशान और फिर...

वीडियो में एक वयस्क हाथी और उसका एक गन्ने से लदे ट्रक का रास्ता रोक रहे हैं. जब तक उन्हें ट्रक से गन्ने का एक गुच्छा नहीं दिया गया, तब तक वो सड़क से नहीं हटे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
हाथियों ने बीच सड़क पर रोका गन्ने से लदा ट्रक

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में एक वयस्क हाथी और उसका एक गन्ने से लदे ट्रक का रास्ता रोक रहे हैं. जब तक उन्हें ट्रक से गन्ने का एक गुच्छा नहीं दिया गया, तब तक वो सड़क से नहीं हटे. वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी परवीन कस्वां (Indian Forest Service officer Parveen Kaswan) ने पोस्ट किया था. उन्होंने जो वीडियो शेयर किया है उसे अबतक 2 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप गन्ना ले जा रहे एक ट्रक के ठीक सामने दो हाथियों को देख सकते हैं. उन्होंने तब तक हटने से इनकार किया जब तक कि ड्राइवर ने उनके लिए गन्ने का एक बंडल नहीं गिराया.

Advertisement

देखें Video:

परवीन कस्वां ने लिखा, 'इस टैक्स को आप क्या कहेंगे.

बाद के एक ट्वीट में अधिकारी ने एक महत्वपूर्ण संदेश भी दिया. उन्होंने लिखा, “संदेश मैं देना चाहता हूं. यह दिखने में भले ही सुंदर हो लेकिन जंगली जानवरों को कभी न खिलाएं. सहानुभूति आधारित संरक्षण वन्य जीवन का दुश्मन है. उन्हें आसान और मसालेदार भोजन की आदत हो जाती है. नतीजतन, सड़कों पर और अपने आवास के बाहर घूमते हैं. इस तरह से बड़ी संख्या में दुर्घटनाएं होती हैं. उन्हें जंगली रहने दो. ”

इस वायरल वीडियो पर लोगों ने भी खूब मज़े लिए. जबकि उन्होंने इस वीडियो का भरपूर आनंद लिया, उन्होंने कुछ बहुत ही मजेदार कमेंट्स के साथ अपने रिएक्शन दिए.

सलमान 'विक्रांत रोणा' के प्रमोशन में पहुंचे, किच्चा-जैकलीन संग आए नज़र

Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi फिर हुई पानी-पानी, कई इलाक़े डूबे, कैसे निकलेगा हल- विशेषज्ञों ने दी अपनी राय