केयरटेकर छोड़कर जा रहा था, हाथी ने सूंड से पकड़कर बाइक से उतारा, फिर लगाया गले, Video इमोशनल कर देगा

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे हाथी अपने केयरटेकर को उसे छोड़कर जाने से मना करता है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

एक हाथी और उसकी देखभाल करने वाले के बीच के खूबसूरत बंधन को दर्शाने वाला एक वीडियो ऑनलाइन दिल जीत रहा है. वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे हाथी अपने केयरटेकर को उसे छोड़कर जाने से मना करता है. केयरटेकर को अपने करीब रखने के लिए सौम्य विशालकाय जानवर अपनी सूंड और पूंछ का भी इस्तेमाल करता है. वीडियो बहुत प्यारा है और आपको अद्भुत और दिल को छू लेने वाला एहसास देगा.

वीडियो को भारतीय रेलवे सेवा (IRS) अधिकारी अनंत रूपनगुडी द्वारा एक्स पर शेयर किया गया था. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "हाथी और उसके केयरटेकर के बीच का बंधन - यह उसे जाने नहीं देगा!" 

वीडियो की शुरुआत एक दिल छू लेने वाले दृश्य से होती है जिसमें एक हाथी अपनी देखभाल करने वाले को अपनी सूंड से गले लगाता है और जाने से मना करता है. जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, केयरटेकर स्कूटी की पिछली सीट पर बैठने की कोशिश करता है. लेकिन, जानवर उसके चारों ओर अपनी सूंड लपेटकर उसे ऐसा करने से रोकता है. हाथी देखभाल करने वाले को करीब रखने के लिए भी अपनी पूंछ का इस्तेमाल करता है. आखिरकार, केयरटेकर को स्कूटी से जाते हुए देखा जाता है, लेकिन हाथी उसकी ओर दौड़ता है और वाहन रोक देता है. इसके बाद हाथी केयरटेकर को अपनी सूंड से धीरे से धक्का देकर उसे नीचे उतरने के लिए मना लेता है.

Advertisement

देखें Video:

Advertisement

वीडियो को 27 सितंबर को शेयर किया गया था. इसे अब तक 40,000 से ज्यादा लोग देख चुके हैं और यह संख्या अभी भी बढ़ रही है. कमेंट सेक्शन में बहुत से लोग अपने रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने कहा, “ओह, अब, मैं भी अपने घर में एक हाथी चाहता हूँ.”

Advertisement

दूसरे ने लिखा, “प्यारा,”, तीसरे ने कमेंट किया, “इसे प्यार करो.” चौथे ने कमेंट किया, “देखो वह कितनी सावधानी से काम संभाल रहा है. वह बहुत सौम्य हैं. वह जानता है कि वह शक्तिशाली है. 0.22 सेकंड देखें.'' 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi ने Congress को आरक्षण विरोधी बता, पूर्व PM Jawaharlal Nehru, Rajiv Gandhi का भाषण दिलाया याद
Topics mentioned in this article