सुनसान जंगल में पेड़ से रबड़ निकाल रहा था शख्स, पीछे पड़ गया हाथी, काफी दूर तक दौड़ाया और फिर जो हुआ...

एक पेड़ से लेटेक्स निकालते समय, बागान कार्यकर्ता बैकग्राउंड में दिख रहे जंगली हाथियों को भगाने की कोशिश करते हैं. लेकिन तभी हाथी गुस्सा जाता है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
सुनसान जंगल में पेड़ से रबड़ निकाल रहा था शख्स, पीछे पड़ गया हाथी

एक रबर टेपर (rubber tapper) का दिन सुबह जल्दी शुरू होता है जब वह पेड़ों से लेटेक्स निकालने के लिए रबर के बागान में जाता है. ठंड के मौसम और वृक्षारोपण में जानवरों का मुकाबला करते हुए, रबड़ निकालने वाले अपना काम करते हैं.

बिजनेस टाइकून हर्ष गोयनका (Business tycoon Harsh Goenka) ने "रबड़ टेपर के जीवन में एक दिन" की एक झलक शेयर की. एक पेड़ से लेटेक्स निकालते समय, बागान कार्यकर्ता बैकग्राउंड में दिख रहे जंगली हाथियों को भगाने की कोशिश करते हैं. लेकिन तभी हाथी गुस्सा जाता है.

Advertisement

वीडियो में शख्स को हाथी (elephant) पर हाथ हिलाते और मलयालम में चिल्लाते हुए देखा जा सकता है. हाथी तब उस पर हमला करता है, जब वह दूर भागता है और हमले से बचने की कोशिश करता है.

क्लिप के कैप्शन में लिखा है, "रबड़ टेपर के जीवन में एक दिन #Kerala #HarrisonsMalayalam #RPG." सोमवार को शेयर किए जाने के बाद से, इस क्लिप को ट्विटर पर 24 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है.

देखें Video:

व्यापक रूप से शेयर की गई क्लिप पर, एक यूजर ने लिखा, "वीडियो में दिख रहे शख्स के लिए क्या दिन रहा होगा." दूसरे ने लिखा, “जब तक यह आदमी अपना काम कर रहा था तब तक हाथी शांत लग रहे थे. उसने हाथी को इशारा किया या चिल्लाया, और हाथी ने इसे खतरे के रूप में लिया. फिर भी, सुरक्षित दूरी बनाए रखना अच्छा है, आखिरकार ये हाथी जंगली हैं,” 

Advertisement

आरपीजी एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष गोयनका ने हैशटैग के माध्यम से संकेत दिया कि क्लिप हैरिसन मलयालम से थी. हैरिसन मलयालम आरपीजी समूह का सदस्य है, जिसके दक्षिण भारत में हेक्टेयर चाय और रबड़ के बागान हैं.

Featured Video Of The Day
TMC नेता तजेमुल उर्फ़ JCB का एक और वीडियो, वीडियो में एक महिला-पुरुष को रस्सी से बांध कर पिटाई