चील ने पहाड़ी बकरी पर किया अटैक, कसकर गड़ाए पंजे, हवा की तरह भागती रही बकरी, पहाड़ी से कूदी और फिर...

चील आमतौर पर हवा में बहुत ऊंची उड़ान भरते हैं और मीलों तक देखने की क्षमता रखते हैं.

Advertisement
Read Time: 14 mins

सोशल मीडिया ऐसे वीडियो से भरा पड़ा है, जो अक्सर यूजर्स को हैरान कर देता है और जो क्लिप बड़े पैमाने पर वायरल होती हैं, उन्हें अक्सर अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर फिर से शेयर किया जाता है. जैसे इस वीडियो में एक चील (Eagle) एक पहाड़ी बकरी का शिकार करती है. चील आमतौर पर हवा में बहुत ऊंची उड़ान भरते हैं और मीलों तक देखने की क्षमता रखते हैं. और लगभग 750 पाउंड प्रति वर्ग इंच (शेर के जबड़े से भी मजबूत) की पकड़ वाली ताकत इन उड़ने वाले रैप्टरों को वास्तव में क्रूर हत्यारा बनाती है. 3.5 फीट लंबे पक्षियों के पंख 8 फीट तक के होते हैं.

इसलिए, जब इतना शक्तिशाली पक्षी एक पहाड़ी बकरी (mountain goat) को पकड़ने के लिए झपट्टा मारा, जो एक मुश्किल इलाके में जा रहा था, तो यह एक आश्चर्यजनक वीडियो के रूप में सामने आया.

लेकिन इस वीडियो में जमीन पर रहने वाले जानवर ने बाज के चंगुल से निकलने की अकल्पनीय कोशिश की. पक्षी के खिलाफ अपनी अंतिम लड़ाई हारने के कगार पर, बकरी ने जीने की आखिरी कोशिश में खुद को पहाड़ से नीचे फेंक दिया, जैसा कि रेडिट (Reddit) पर शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है.

Advertisement

शिकारी और शिकार दोनों चट्टान से गिरकर नीचे आ गए. ऐसा लग रहा था कि चील बकरी के साथ उड़ जाएगी, लेकिन आखिरकार, पक्षी को बकरी को छोड़ना पड़ा. वीडियो में एक और पहाड़ी बकरी को अपने दोस्त की मदद के लिए लगातार बाज का पीछा करते देखा जा सकता है.

Advertisement

देखें Video:

Featured Video Of The Day
Ganesh Chaturthi 2024: लालबागचा राजा Mumbai से कैसे पहुंचे Delhi? | NDTV India