अपने इशारे पर जंगल के राजा को नाच नचाती दिखी बत्तख, शिकारी खुद बन गया शिकार

अपनी गली में हर कोई शेर होता है और कुछ ऐसा ही एक बत्तख के साथ हुआ, जिसने पानी में एक टाइगर को खूब चकमा दिया और टाइगर हर बार मात खाता रहा.

Advertisement
Read Time: 15 mins
बत्तख ने इस तरह दिया टाइगर को चकमा, देखें जंगल का ये मजेदार वीडियो

इस दुनिया में ताकतवर को हमेशा भाव दिया जाता है. जंगल का कानून भी यही कहता है कि, जो बड़ा है वो ज्यादा कैपेबल है, लेकिन बात जब अपने स्पेशल स्पेस की आए, तो मामला उल्टा हो जाता है. वो कहते हैं न अपनी गली में हर कोई शेर होता है. कभी कभी नन्ही सी चींटी भी भारी भरकम हाथी को परेशान कर डालती है. ऐसी ही चतुराई वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक बत्तख टाइगर को चकमा देती दिख रही है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है और ये इस बात का सबूत है कि, हर बार छोटा पक्षी या जानवर कमजोर और बेवकूफ नहीं बन सकता.  

यहां देखें वीडियो

शिकारी खुद बना शिकार     

इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि, एक छोटे से तालाब में कैसे एक बत्तख एक बड़े से टाइगर की आंखों में धूल झोंक रही है. वीडियो देखकर आप समझ ही गए होंगे कि, शिकारी यहां खुद शिकार हो रहा है. बत्तख को निवाला बनाने की कोशिश में लगा टाइगर नहीं जानता कि, पानी उसका नहीं बल्कि बत्तख का घर है और यहां बत्तख अपने सारे हुनर दिखा सकती है. वो बार-बार, फिर टाइगर को चकमा देकर डुबकी मार लेती है. बेचारा टाइगर उसके इस अनोखे खेल का शिकार हो रहा है और उसे पता तक नहीं चल रहा है. टाइगर को अपने इशारे पर नचा रही इस बत्तख को देखकर लोग हैरान हो रहे हैं और इससे साबित होता है कि, दुनिया में हर किसी के पास स्पेशल पावर है. ट्विटर पर इस वीडियो को मेसिमो नाम के यूजर अकाउंट से पोस्ट किया गया है.

Advertisement

बत्तख ने अपने घर में दिखाया जलवा   

इस वीडियो को हाल ही में पोस्ट किया गया है और अब तक इसे 3.2 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. इसे लगातार देखा और पसंद किया जा रहा है. यूजर इस वीडियो पर बहुत सारे प्यारे प्यारे कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि, 'बत्तख के लिए ये पानी घर की तरह है.' एक यूजर ने टाइगर को लेकर मायूसी जताई है कि, बेचारे के हाथ कुछ नहीं लग रहा है. एक यूजर ने लिखा, 'मुझे यकीन है कि ऐसा घंटों तक चल सकता है.' कई यूजर ने इसे शानदार हाइड एंड सीक बताया है.

Advertisement

ये भी देखें- गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश के बीच नाचे कियारा आडवाणी और कार्तिक आर्यन