पानी पानी हुआ दुबई का आलीशान एयरपोर्ट, लोगों ने पूछा- परफेक्ट सिटी का क्या हुआ

दुबई के नाम के साथ अत्याधुनिक तकनीक से बना ऐसा ही शहर याद आता है. हो भी क्यों न दुबई जिसे कुदरत ने सिर्फ रेगिस्तान का रूप दिया, उसे दुबई ने साइंस और टेक्नोलॉजी की बदौलत एक चकाचौंध से भरे शहर में तब्दील कर दिया.

Advertisement
Read Time: 14 mins

दुबई का नाम सुनते ही जहन में एक ऐसे शहर की तस्वीर उभर कर आती है, जहां ऊंची-ऊंची बुलंद और शानदार इमारतें हैं. साफ सुथरी सड़कें, सड़कों पर बेमिसाल सजावट, फाउंटेन, होटल, चमचमाते हुए टूरिस्ट स्पॉट और न जाने क्या क्या. दुबई के नाम के साथ अत्याधुनिक तकनीक से बना ऐसा ही शहर याद आता है. हो भी क्यों न दुबई जिसे कुदरत ने सिर्फ रेगिस्तान का रूप दिया, उसे दुबई ने साइंस और टेक्नोलॉजी की बदौलत एक चकाचौंध से भरे शहर में तब्दील कर दिया. ऐसे शहर में अगर बारिश का पानी जमा नजर आता है, तो ताज्जुब होता है.

Advertisement

यहां देखें वीडियो

एयरपोर्ट पर भरा पानी

इंस्टाग्राम पर मूव इन दुबई नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक एयरपोर्ट का नजारा दिख रहा है. जहां पानी ही पानी भरा हुआ है. वीडियो में ये भी दिख रहा है कि किसी मेनहोल से लगातार पानी निकलते हुए एयरपोर्ट पर भरता चला जा रहा है. इस वीडियो पर कैप्शन दिया गया है कि, भारी बारिश के बीच ये दुबई के एयरपोर्ट का हाल है. वीडियो बनाने वाले ने पूरी कोशिश कर ये दिखाया है कि, एयरपोर्ट पर कितना पानी भर चुका है और लगातार बहते पानी के शॉट्स भी शेयर किए हैं.

Advertisement

यूजर्स की अलग अलग राय

इस वीडियो को देखकर इंस्टाग्राम यूजर्स ने अलग-अलग राय पेश की है. एक यूजर ने लिखा कि, 'इसे गंभीरता से न लें ऐसा हर शहर का हाल होता है बारिश के दौरान.' एक यूजर ने लिखा कि, 'दुबई को परफेक्ट सिटी कहा जाता है, ये कहां कि परफेक्ट सिटी है.' एक यूजर ने लिखा कि, 'दुबई का सीवर सिस्टम बहुत खराब है.' जबकि कुछ यूजर्स का मानना है कि, ये तस्वीरें दुबई एयरपोर्ट की हैं ही नहीं. दुबई से जलन के मारे कुछ लोग इस तरह के वीडियो पोस्ट कर रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: 11 दिन में बिहार में 5 पुल गिर गए | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article