इस लग्जरी ब्रांड ने कुत्तों के लिए बनाया स्पेशल परफ्यूम, बोतल पर बना है गोल्ड प्लेटेड पंजा, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

डॉग के लिए बना ये परफ्यूम 100-200 नहीं बल्कि हमारों की कीमत में बिक रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
9

इतालवी लक्जरी ब्रांड डोल्से एंड गब्बाना (Dolce & Gabbana) ने अरबपति फैशन डिजाइनर डोमेनिको डोल्से के कुत्ते फेफे से इंस्पायर होकर एक डॉग परफ्यूम (Dog Perfume) फेफे (Fefe) लॉन्च किया है, जिसकी कीमत जान आपके होश उड़ जाएंगे. डॉग के लिए बना ये परफ्यूम 100-200 नहीं बल्कि हमारों की कीमत में बिक रहा है.

कुत्तों के लिए अल्कोहल-फ्री ये परफ्यूम लगभग 99 यूरो (9,000 रुपये) है. आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, खुशबू में "इलंग इलंग, कस्तूरी और चंदन के ताज़ा और नाजुक नोटों का मिश्रण है." शानदार डॉग परफ्यूम एक हरे रंग की बोतल में आता है और इसमें गोल्ड प्लेटेड पंजा भी बना है. ब्रांड ने बोतल के बारे में बताया, "यह खुशबू एक चमकदार हरे रंग की लैक्क्वेर्ड ग्लास की बोतल में रखी गई है, जो एक रेड मेटल कैप और एक कीमती 24-कैरेट गोल्ड प्लेटेड पंजे से सजी है."

कुत्तों के मालिकों को सलाह दी गई है कि वे अपने हाथों पर परफ्यूम स्प्रे करें और फिर कुत्ते के फर को शरीर के बीच से पूंछ की ओर रगड़ें ताकि एक मीठी सी सुगंध उन्हें मिले. डोल्से एंड गब्बाना ने स्पष्ट किया, "इसके निर्माण के दौरान किसी भी जानवर के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया गया. उनकी सुरक्षा पूरी तरह से सुरक्षित थी."

रॉयल सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रुएल्टी ऑफ एनिमल्स (RSPCA) ने ऐसे उत्पादों का उपयोग करने के खिलाफ चेतावनी दी है जो कुत्तों की गंध की भावना को प्रभावित कर सकते हैं.

RSPCA के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी एलिस पॉटर ने द गार्जियन को कहा, "कुत्ते अपने पर्यावरण के साथ-साथ लोगों और अन्य जानवरों के साथ संवाद करने और बातचीत करने के लिए अपनी गंध की भावना पर निर्भर करते हैं. इसलिए हम सलाह देते हैं कि परफ्यूम या स्प्रे जैसे तेज़ गंध वाले उत्पादों से बचा जाए, खासकर क्योंकि कुछ गंध कुत्तों के लिए वास्तव में अप्रिय हो सकती हैं."

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Atishi New Delhi CM: क्या आतिशी सरकार केजरीवाल की खड़ाऊं सरकार बन जाएगी?
Topics mentioned in this article