कुत्ते ने उठाया दो कुत्तों की लड़ाई का फायदा, चुपके से आकर किया कुछ ऐसा, लोग बोले- वाह क्या दिमाग है - देखें Video

इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक कुत्ता दो कुत्तों के बीच हो रही लड़ाई (Dog Fight) का फायदा उठा लेता है और बाद में वो दोनों कुत्ते देखते रह जाते हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins

कुत्ते काफी समझदार जानवर होते हैं. पालतू कुत्ते तो इतने समझदार होते हैं कि वो हम इंसानों की भाषा और हावभाव को भी अच्छे से समझने लगते हैं. फिर चाहे हम खुश हों या दुखी वो हमारी हर भावना को समझ जाते हैं. इतना ही नहीं, वो हमारे इशारे को भी समझ जाते हैं. इसी वजह से कुत्तों को समझदार कहा जाता है. सोशल मीडिया पर अब एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपको भी यकीन हो जाएगा कि कुत्तों का दिमाग कितना तेज होता है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक कुत्ता दो कुत्तों के बीच हो रही लड़ाई (Dog Fight) का फायदा उठा लेता है और बाद में वो दोनों कुत्ते देखते रह जाते हैं.

वायरल हो रहे इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, शब्दों की जरूरत नहीं हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक कुत्ता कटोरी में कुछ खा रहा है, तभी एक दूसरा कुत्ता भी वहां पहुंचता है और खाने को लेकर दोनों एक दूसरे से भिड़ जाते हैं. दोनों के बीच भयंकर लड़ाई होने लगती है. तभी एक तीसरा कुत्ता भी वहां आता है और दोनों कुत्तों को लड़ता हुआ देखकर वो मैके का फायदा उठाता है और कटोरी में रखा खाना चुपचाप खाने लगता है. काफी देर तक लड़ने के बाद दोनों कुत्ते थककर शांत हो जाते हैं और देखते हैं वो तीसरा कुत्ता आराम से उनका खाना खाए जा रहा है. फिर वो दोनों उसके ऊपर भी भड़क उठते हैं.

देखें Video:

इस तरह आपने वीडियो में देखा कि कैसे दो कुत्तों के बीच हुई लड़ाई का फायदा एक तीसरे कुत्ते ने उठा लिया. ऐसा ही कुछ हमारी लियल लाइफ में भी कई बार होता है, जब दूसरे लोग हमारा फायदा उठा लेते हैं और हमें पता भी नहीं चलता. इस वीडियो को देखने के बाद तो आप भी समझ ही गए होंगे कि ल़ड़ाई झगड़े में कुछ नहीं रखा  है. हमें अपना हर काम शांति और सोच समझकर करना चाहिए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात, राजधानी में कानून व्यवस्था का कैसे सुधरेगा हाल?